News Nation Logo

विकास दूबे की तरह मारा गया यूपी का Wanted शूटर गिरधारी

यूपी पुलिस के मोस्ट वॉन्टेड अपराधियों में से एक कुख्यात शूटर गिरधारी एनकाउंटर में ढेर कर दिया गया है. यूपी पुलिस ने गिरधारी उर्फ डॉक्टर को लखनऊ में मार गिराया.

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Chaurasia | Updated on: 15 Feb 2021, 07:27:18 AM
विकास दूबे की तरह मारा गया यूपी का Wanted शूटर गिरधारी

विकास दूबे की तरह मारा गया यूपी का Wanted शूटर गिरधारी (Photo Credit: ANI)

लखनऊ:

यूपी पुलिस के मोस्ट वॉन्टेड अपराधियों में से एक कुख्यात शूटर गिरधारी एनकाउंटर में ढेर कर दिया गया है. यूपी पुलिस ने गिरधारी उर्फ डॉक्टर को लखनऊ में मार गिराया. गिरधारी पूर्व ब्लॉक प्रमुख अजीत सिंह हत्याकांड में मुख्य आरोपी था. रिपोर्ट्स के मुताबिक यूपी पुलिस गिरधारी को गिरफ्तार कर हत्याकांड में इस्तेमाल किए गए हथियार की तलाश में जा रही थी. इसी दौरान गिरधारी ने पुलिस का हथियार छीन कस्टडी से भागने की कोशिश कर रहा था, जिसमें पुलिस ने उसे विभूतिखंड थानाक्षेत्र में सोमवार तड़के एनकाउंटर में मार गिराया. बता दें कि इससे पहले विकास दूबे भी पुलिस कस्टडी से ठीक इसी तरह भागने की कोशिश की थी, जिसे यूपी पुलिस ने एन्काउंटर में मार गिराया था.

ये भी पढ़ें- LIVE चमोली: तपोवन टनल में एक और शव मिला, बारिश और बर्फबारी की आशंका

अजीत सिंह हत्याकांड में दिल्ली पुलिस ने शूटर गिरधारी को रोहिणी से गिरफ्तार किया था. जिसके बाद दिल्ली पुलिस ने जरूरी कानूनी कार्रवाई कर गिरधारी को यूपी पुलिस के हवाले कर दिया था. यूपी पुलिस गिरधारी को कस्टडी में लेकर लखनऊ पहुंची थी. लखनऊ पुलिस गिरधारी को पकड़कर हत्या में इस्तेमाल किए गए हथियार की तलाश में सहारा अस्पताल के नजदीक खरगापुर लेकर आई थी, जहां वह पुलिस का हथियार छीनकर भागने की कोशिश की थी.

ये भी पढ़ें- Greta Toolkit: 'आंदोलनजीवी' दिशा रवि के बाद कई और संदिग्ध रडार पर

पुलिस ने बताया कि जब गिरधारी को हथियार की तलाश करने के लिए गाड़ी से उतारा गया तो उसने सब-इंस्पेक्टर अख्तर उस्मानी की पिस्टल छीन ली थी. पिस्टल छीनने के बाद वह झाड़ियों के रास्ते फरार होने की फिराक में था. जिसके बाद पुलिस ने कंट्रोल रूम में संपर्क किया और भारी संख्या में जवानों को बुला लिया. सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंचे अतिरिक्त बल ने गिरधारी को चारों ओर से घेर लिया और उसे सरेंडर करने के लिए कहा लेकिन वह नहीं माना.  

ये भी पढ़ें- Corona संक्रमण मिलने पर भी अब बंद नहीं होंगे ऑफिस, नई SOP जारी

बताते चलें कि अभी कुछ दिन पहले ही लखनऊ के विभूतिखंड थानाक्षेत्र के अंतर्गत आने वाले कठौता में अजीत सिंह की हत्या कर दी गई थी. अजीत सिंह उत्तर प्रदेश के मऊ जिले में ब्लॉक प्रमुख रह चुके थे. अजीत सिंह की हत्या मामले में पुलिस का कहना था कि उन्हें एक गैंगवार के तहत हुई ताबड़तोड़ फायरिंग में मारा गया था. गैंगवार के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने अजीत सिंह को तुरंत लोहिया अस्पताल में भर्ती कराया था, जहां उनकी मौत हो गई थी.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 15 Feb 2021, 07:27:18 AM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो