News Nation Logo
Banner

UP: PM मोदी 30 जुलाई को सिद्धार्थनगर में 9 मेडिकल कॉलेज का करेंगे लोकार्पण

उत्तर प्रदेश में अगले साल होने जा रहे विधानसभा चुनाव ( UP Assembly Election ) से पहले सत्तारुढ़ दल भाजपा ने युद्ध स्तर पर तैयारी शुरू कर दी है

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Sharma | Updated on: 21 Jul 2021, 07:33:01 PM
PM MOdi

PM MOdi (Photo Credit: ANI)

highlights

  • उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव भाजपा ने युद्ध स्तर पर तैयारी शुरू कर दी है
  • केंद्र सरकार तक का ध्यान अब यूपी विधानसभा चुनाव पर आकर टिक गया है
  • PM मोदी अगले हफ्ते यूपी के 9 जिलों में मेडिकल कॉलेजों का लोकार्पण करेंगे

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश में अगले साल होने जा रहे विधानसभा चुनाव ( UP Assembly Election ) से पहले सत्तारुढ़ दल भाजपा ने युद्ध स्तर पर तैयारी शुरू कर दी है. यही वजह है कि राज्य से लेकर केंद्र सरकार तक का ध्यान अब यूपी विधानसभा चुनाव पर आकर टिक गया है. इस क्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अगले हफ्ते उत्तर प्रदेश के 9 जिलों में मेडिकल कॉलेजों का लोकार्पण करेंगे. कार्यक्रम के अनुसार पीएम मोदी 30 जुलाई को सिद्धार्थनगर में यूपी को एक साथ नौ मेडिकल कॉलेजों की सौगात देंगे. 

यह भी पढ़ें : मेडिकल टीम की निगरानी में तेज गेंदबाज आवेश खान, मैच से बाहर: BCCI

CM आदित्यनाथ सिद्धार्थनगर तैयारियों का जायजा लेंगे

वहीं, प्रधानमंत्री के कार्यक्रम से पहले राज्य के मुख्य मंत्री योगी आदित्यनाथ सिद्धार्थनगर जाकर कार्यक्रम की तैयारियों का जायजा लेंगे. आपको बता दें कि यूपी के इन मेडिकल कॉलेजों के लिए स्टॉफ भर्ती की प्रक्रिया भी शुरू कर दी गई है. प्रदेश के जिन जिलों में मेडिकल कॉलेजों का लोकार्पण होना है उनमें, सिद्धार्थनगर, प्रतापगढ़, मिर्जापुर, जौनपुर, हरदौई, गाजीपुर, फतेहपुर, एटा और देवरिया शामिल हैं.  सूत्रों के अनुसार इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद 450 लोगों को नियुक्ति पत्र सौंपेंगे. एक हफ्ते के भीतर ही इन मेडिकल कॉलेजों में कार्य शुरू कर दिया जाएगा. उधर, पीएम मोदी के कार्यक्रम से पहले सीएम योगी आदित्यनाथ ने सभी तैयारियां पूर्ण करने की आदेश जारी किए हैं. यूपी सरकार की योजना के अनुसार राज्य में इस साल 13 मेडिकल कॉलेज खोले जाने हैं. आपको बता दें कि इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वाराणसी का दौरा किया था. इस दौरान उन्होंने वहां 1500 करोड़ रुपए के प्रोजेक्ट्स का उद्घाटन किया था. 

यह भी पढ़ें : DRDO ने स्वदेशी 'मैन-पोर्टेबल एंटी-टैंक गाइडेड मिसाइल' का किया सफल परीक्षण

जिला पंचायत चुनाव और ब्लॉक प्रमुख चुनाव में शानदार जीत

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने हाल ही में राज्य में हुए जिला पंचायत चुनाव और ब्लॉक प्रमुख चुनाव में शानदार जीत हासिल की है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने  भी चुनाव में मिली जीत के लिए सीएम योगी और उनकी टीम की तारीफ की है. वहीं, सीएम योगी ने भी विधानसभा चुनाव तक जीत का सिलसिला बनाए रखने का दावा किया है. भाजपा का कहना है कि पंचायत चुनाव से साफ हो गया है कि लोगों का रुझान भाजपा की ओर है. अपने पक्ष मेें बने माहौल को भाजपा अब यूपी विधानसभा चुनाव में भी भुनाना चाहती है. 

First Published : 21 Jul 2021, 06:10:20 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.