logo-image

UP: मुख्तार अंसारी के करीबी संजीव जीवा की गोली मारकर हत्या, जानें कौन है वो

Uttar Pradesh Crime News : उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में मुख्तार अंसारी के करीबी की गोली मारकर हत्या कर दी गई है. ये घटना लखनऊ सिविल कोर्ट परिसर की है. पुलिस घटनास्थल पर तैनात है.

Updated on: 07 Jun 2023, 04:58 PM

लखनऊ:

Uttar Pradesh Crime News : उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से इस वक्त एक बड़ी खबर सामने आ रही है. लखनऊ सिविल कोर्ट के परिसर में मुख्तार अंसारी के करीबी को गाली मारकर हत्या कर दी गई है. वकील की ड्रेस में आए बदमाश ने मुख्तार अंसारी के करीबी संजीव जीवा पर ताबड़तोड़ गोलियां चला दी हैं, जिससे कचहरी में भगदड़ और अफरातफरी का माहौल है. इस फायरिंग में एक पुलिसकर्मी और एक बच्ची भी घायल हो गई है. 

ब्रह्मदत्त द्विवेदी मर्डर केस में पश्चिमी यूपी के कुख्यात बदमाश संजीव जीवा बुधवार को पेशी के लिए लखनऊ सिविल कोर्ट आया था. इस दौरान एक बदमाश वकील के कपड़े में कचहरी पहुंचा और संजीव जीवा पर दिनदहाड़े फायरिंग कर दी. घटना के अंजाम देने के बाद हमलावर फरार हो गया है. इस गोलीबारी में उसकी मौके पर ही मौत हो गई, जबकि एक पुलिस कर्मी और एक बच्ची भी एक घायल हो गई है. सूचना पर भारी संख्या में पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और पूरे मामले की छानबीन कर रही है. पुलिस के उच्चाधिकारी भी मौके पर मौजूद हैं. 

कौन है संजीव जीवा

संजीव माहेश्वरी उर्फ जीवा मुजफ्फरनगर का बेहद ही कुख्यात बदमाश था. वह शुरुआती दिनों में दवाखाने में कंपाउंडर की नौकरी करता था. उसने बाद में उसी दवाखाने के मालिक को किडनैप कर लिया था. इस घटना के बाद 90 के दशक में  उसने कोलकत्ता के एक व्यापारी के बेटे को भी अगवा किया था और उससे 2 करोड़ की फिरौती मांगी थी. इसके बाद वह हरिद्वार की नाजिम गैंग में शामिल हो गया.

यह भी पढ़ें : Odisha Train Accident: ट्रेन हादसे के बाद आज पहली बार ट्रैक पर दौड़ी कोरोमंडल एक्सप्रेस, देखें Video

आपको बता दें कि इस वक्त यूपी की मैनपुरी जेल में संजीव जीवा बंद था. मुख्तार अंसारी से भी उसका कनेक्शन बताया जा रहा है. बताया जा रहा है कि वह मुख्तार अंसारी के लिए काम करता था और उसके लिए कई वारदातों को भी अंजाम दिया था. कृष्णानंद राय की हत्या में जीवा का नाम सामने आया था. उसे मुख्तार अंसारी के सबसे खास शूटर माना जाता था.