logo-image

Odisha Train Accident: ट्रेन हादसे के बाद आज पहली बार ट्रैक पर दौड़ी कोरोमंडल एक्सप्रेस, देखें Video

Odisha Train Accident : ओडिशा में 2 जून को हुए हादसे के बाद कोरोमंडल एक्सप्रेस को आज एक बार फिर शालीमार से रवाना किया गया है. इस ट्रेन के समय और रूट में कोई परिवर्तन नहीं हुआ है.

Updated on: 07 Jun 2023, 05:05 PM

नई दिल्ली:

Odisha Train Accident : ओडिशा के बालासोर में 2 जून को हादसे (Odisha Train Accident) की शिकार हुई कोरोमंडल एक्सप्रेस ने बुधवार को एक बार फिर से वापसी कर ली है. कोरोमंडल ट्रेन अपने तय समय दोपहर 3.20 बजे शालीमार से रवाना हुई. इसे लेकर रेलवे के पीआरओ का कहना है कि इस ट्रेन के रूट और समय में कोई भी बदलाव नहीं किया गया है. दुर्घटना के बाद सबसे पहले इस रूट पर रविवार को मालगाड़ी चलाई गई थी. इसके बाद सोमवार को वंदेभारत एक्सप्रेस ट्रेन दौड़ी थी और कोरोमंडल एक्सप्रेस को रवाना किया गया. 

यह भी पढ़ें : UP: मुख्तार अंसारी के करीबी संजीव जीवा की गोली मारकर हत्या, जानें कौन है वो

दक्षिण भारत की प्रमुख ट्रेनों में से एक कोरोमंडल एक्सप्रेस है. पहली बार इस ट्रेन की शुरुआत वर्ष 1977 में की गई थी. 25 घंटे 30 मिनट में 1662 किलोमीटर की यात्रा ये ट्रेन पूरी करती है. शालीमार से कोरोमंडल एक्सप्रेस (12841) दोपहर बाद 3.20 बजे चलती है और अगले दिन करीब शाम 4.50 बजे चेन्नई सेंट्रल पहुंचती है. वहीं, कोरोमंडल ट्रेन संख्या 12842 वापसी में सुबह 7 बजे चेन्नई सेंट्रल से चलकर दूसरे दिन सुबह 10.40 बजे शालीमार पहुंचती है.

यह भी पढ़ें : 2004 से 2014 का दशक रहा कालरात्रि, पीएम मोदी के कारण भारत कर रहा है दुनिया का नेतृत्व : शेखावत

आपको बता दें कि बालासोर के बहानागा रेलवे स्टेशन के पास 2 जून को दो यात्री ट्रेन और एक मालगाड़ी के बीच जोरदार टक्कर हो गई थी. इस दुर्घटना में 288 यात्रियों की मौत हो चुकी है, जबकि 1 हजार से ज्यादा लोग घायल हो गए हैं. सरकार की ओर से इस हादसे के मतृकों के परिजनों औरक घायलों को मुआवजा देने का ऐलान किया गया है. रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने खुद घटनास्थल का दौरा किया था और अपने सामने ट्रैक की मरम्मत का कार्य करवाया था. अब सीबीआई की टीम इस मामले की जांच कर रही है. सीबीआई के अधिकारियों ने मंगलवार को दो बार घटनास्थल का दौरा किया था और रेलवे के अफसरों से पूछताछ की थी.