logo-image

UP MLC Election : भाजपा ने एमएलसी उम्मीदवारों के नाम किए फाइनल, देखें List

UP MLC Election : उत्तर प्रदेश विधानसभा में प्रचंड जीत हासिल करने के बाद अब भाजपा ने विधान परिषद चुनाव के लिए कमर कस ली है.

Updated on: 14 Mar 2022, 11:41 PM

नई दिल्ली:

UP MLC Election : उत्तर प्रदेश विधानसभा में प्रचंड जीत हासिल करने के बाद अब भाजपा ने विधान परिषद चुनाव के लिए कमर कस ली है. स्थानीय निकाय प्राधिकारी निर्वाचन क्षेत्र से 9 अप्रैल को होने वाले राज्य विधान परिषद (UP MLC Election 2022) की 36 सीटों पर द्विवार्षिक चुनाव में बीजेपी की नजर बहुमत हासिल करने की होगी. बताया जा रहा है कि यूपी की राजधानी लखनऊ में सोमवार को बीजेपी कोर कमेटी की हुई बैठक में पार्टी ने MLC उम्मीदवारों के नाम फाइनल कर लिए हैं.

यह भी पढ़ें : जम्मू में सिलेंडर धमाके के बाद लगी आग में 3 लोगों की मौत, 15 घायल 

सूत्रों के अनुसार, भाजपा कोर ग्रुप की मीटिंग में एमएलसी उम्मीदवारों के नाम फाइनल हो गए हैं, लेकिन केंद्रीय नेतृत्व की हरी झंडी मिलते ही भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी जाएगी. स्थानीय सांसदों और विधायकों से फीडबैक लेकर प्रभारियों ने संभावित उम्मीदवारों की एक लिस्ट तैयार की है, जिस पर बीजेपी का आला कमान अंतिम फैसला लेगा. कोर ग्रुप की बैठक में इस सम्भावित प्रत्याशियों की सूची पर काफी देर तक चर्चा हुई है.

सूत्रों की मानें तो इस मीटिंग में सीएम योगी आदित्यनाथ, यूपी बीजेपी प्रभारी राधामोहन सिंह, स्वतंत्र देव सिंह और संगठन महामंत्री सुनील बंसल के साथ ही डिप्टी सीएम केशव मौर्या और दिनेश शर्मा भी उपस्थित रहे. निर्वाचन कार्यालय के सूत्रों की मानें तो उच्च सदन की 36 सीटें 35 स्थानीय प्राधिकारी निर्वाचन क्षेत्रों में फैली हुई है, जहां 7 अप्रैल को एक साथ वोटिंग और 12 अप्रैल को काउंटिंग होगी. 

यह भी पढ़ें : फिल्म The kashmir files पर आया Aamir Khan का ऐसा रिएक्शन

ऐसा है यूपी विधान परिषद का हाल

वर्तमान में यूपी की 100 सदस्यीय विधान परिषद में भारतीय जनता पार्टी के 35 सदस्य, समाजवादी पार्टी के 17 और बहुजन समाज पार्टी के 4 मेंबर हैं. यूपी विधान परिषद में अपना दल (सोनेलाल), कांग्रेस और निषाद पार्टी के एक-एक मेंबर हैं. फिलहाल तो 37 सीटें खाली हैं.