logo-image

जम्मू में सिलेंडर धमाके के बाद लगी आग में 3 लोगों की मौत, 15 घायल 

मौके पर पहुंचे दमकल और पुलिसकर्मियों ने जैसे-तैसे आग पर काबू पाया लिया है. घायलों को इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया है. शुरुआती अवस्था में आग लगने की वजह बिजली के तारों में शॉर्ट सर्किट होना बताया गया है. 

Updated on: 14 Mar 2022, 11:07 PM

नई दिल्ली:

जम्मू में रेजीडेंसी रोड इलाके के पास सोमावार शाम को सिलेंडर फटने से तीन लोगों की मौत  हो गई. वहीं घटना में 15 घायल हो गए. मौके पर पहुंचे दमकल और पुलिसकर्मियों ने जैसे-तैसे आग पर काबू पाया लिया है. घायलों को इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया है. शुरुआती अवस्था में आग लगने की वजह बिजली के तारों में शॉर्ट सर्किट होना बताया गया है. जानकारी के अनुसार, रेजीडेंसी रोड इलाके में स्थित एक कबाड़ की दुकान में शाम को आग लग गई थी. घटना में आग की लपटों ने पूरी इमारत को अपनी चपेट में ले लिया. इसके कारण  अंदर पड़े कुछ एलपीजी सिलेंडर भी फट गए.

इस घटना में 15 लोग घायल हुए हैं, जिन्हें पुलिस, फायर ब्रिगेड और आपातकालीन सेवाओं में शामिल लोगों की की मदद से घटनास्थल से निकाल लिया गया है और स्थानीय अस्पताल में इलाज के लिए भेजा गया है. एक और हादसे में जम्मू-कश्मीर के डोडा जिले में सोमवार को एक बड़ा हादसा हुआ. यहां पर एक जेल पर रसोई गैस सिलेंडर में विस्फोट होने के बाद चार पुलिसकर्मी घायल हो गए. रसोई गैस सिलेंडर फटने के बाद पूरे परिसर में भगदड़ मच गई. पुलिस ने यह जानकारी दी. पुलिस के अनुसार भद्रवाह जेल में रसोई गैस सिलेंडर में विस्फोट हो गया. एक पुलिस अधिकारी ने बताया, सिलिंडर में आग लग गई, जिसके बाद इसमें विस्फोट हो गया. धमाके में चार पुलिसकर्मी घायल हो गए. घायल पुलिसकर्मी चिकित्सकीय निगरानी में हैं.