logo-image

कोरोना से यूपी के मंत्री चेतन चौहान का निधन, राजकीय सम्मान के साथ आज होगा अंतिम संस्कार

उत्तर प्रदेश के मंत्री और पूर्व क्रिकेटर चेतन चौहान (Chetan Chauhan) का अंतिम संस्कार आज राजकीय सम्मान के साथ किया जाएगा. बता दें मंत्री चेतन चौहान का रविवार को किडनी खराब होने की वजह से निधन हो गया. वह कोरोना पॉजिटिव (CoronaVirus Covid-19) पाए गए थे.

Updated on: 17 Aug 2020, 10:24 AM

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश के मंत्री और पूर्व क्रिकेटर चेतन चौहान (Chetan Chauhan) का अंतिम संस्कार आज राजकीय सम्मान के साथ किया जाएगा. बता दें मंत्री चेतन चौहान का रविवार को किडनी खराब होने की वजह से निधन हो गया. वह कोरोना पॉजिटिव (CoronaVirus Covid-19) पाए गए थे. हालत खराब होने के बाद उन्हें मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां उनका निधन हो गया. चौहान (73) योगी सरकार में ऐसे दूसरे मंत्री हैं,जिनका कोरोनावायरस से इस महीने निधन हो गया. इससे पहले 2 अगस्त को, उत्तर प्रदेश की मंत्री कमल रानी वरुण का इस महामारी से निधन हो गया था. 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंत्री के निधन पर शोक व्यक्त किया है. चौहान एक प्रसिद्ध क्रिकेटर भी थे. इसके अलावा प्रदेश के मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह, मोहसिन राजा और राजेंद्र प्रताप ने भी शोक संतप्त परिवार के प्रति अपनी संवदेना व्यक्त की.

और पढ़ें: PM मोदी, JP नड्डा ने UP कैबिनेट मंत्री चेतन चौहान के निधन पर शोक व्यक्त किया

गौरतलब है कि राजनीति में शामिल होने से पहले चौहान एक जाने-माने क्रिकेटर थे. अमरोहा से चेतन चौहान दो बार बीजेपी के सांसद भी रहे हैं. 1991 और 1998 के चुनाव में वह बीजेपी के टिकट से अमरोहा से सांसद बने थे. चेतन चौहान अभी अमरोहा जिले की नौगांवा सादात विधानसभा के विधायक हैं.

चौहान योगी आदित्यनाथ सरकार के दूसरे मंत्री हैं, जिन्होंने कोरोना संक्रमण के कारण दम तोड़ा है. इससे पहले दो अगस्त को प्रदेश सरकार की प्राविधिक शिक्षा मंत्री कमल रानी वरुण ने संजय गंधी पीजीआई में दम तोड़ा था. मंत्री कमलरानी को पहले से ही डायबिटीज, हाइपरटेंशन व थायराइड से जुड़ी समस्या थी.

चेतन चौहान ने टीम इंडिया के लिए 1969 से 1978 के बीच 40 टेस्ट खेले थे. इनमें उन्होंने 31.54 की एवरेज से 2084 रन बनाए. उनका बेस्ट स्कोर 97 रन रहा. चेतन ने 7 वनडे में 153 रन बनाए. चौहान और सुनील गावस्कर की ओपनिंग जोड़ी 1970 के दशक में काफी सफल रही थी. दोनों ने मिलकर 10 शतकीय साझेदारियां कीं और 3 हजार से ज्यादा रन बनाए. चेतन घरेलू क्रिकेट में दिल्ली और महाराष्ट्र की टीम से खेले थे.