logo-image

UP Legislative Council Election: BJP ने जारी की उम्मीदवारों की पहली लिस्ट, एके शर्मा का नाम भी शामिल

बीजेपी (BJP) ने उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में होने वाले विधान परिषद चुनाव (Legislative Council Election) के लिए उम्मीदवारों (Candidates) की पहली लिस्ट जारी कर दी है.

Updated on: 15 Jan 2021, 12:16 PM

नई दिल्ली:

बीजेपी (BJP) ने उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में होने वाले विधान परिषद चुनाव (Legislative Council Election) के लिए उम्मीदवारों (Candidates) की पहली लिस्ट जारी कर दी है. बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति ने द्विवार्षिक चुनाव के लिए जारी की गई लिस्ट में 4 उम्मीदवारों को जगह दी है, जिसमें उत्तर प्रदेश के उप-मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा (Dinesh Sharma), उत्तर प्रदेश के बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह (Swatantra Dev Singh), लक्ष्मण प्रसाद आचार्य (Laxman Prasad Acharya) और अरविंद कुमार शर्मा (Arvind Kumar Sharma) शामिल हैं.

ये भी पढ़ें- BSP चीफ मायावती का बड़ा ऐलान, यूपी और उत्तराखंड में अकेले लड़ेंगे चुनाव

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के करीबी अरविंद कुमार शर्मा IAS अधिकारी रह चुके हैं. गुजरात कैडर के पूर्व IAS अधिकारी ए.के. शर्मा ने गुरुवार को ही स्वतंत्र देव सिंह और दिनेश शर्मा की मौजूदगी में बीजेपी जॉइन की थी. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मऊ (Mau) जिले के रहने वाले ए.के. शर्मा ने लखनऊ (Lucknow) में आयोजित एक कार्यक्रम में बीजेपी (BJP) का दामन थामा था.

ये भी पढ़ें- शिक्षकों के जाति प्रमाण-पत्र की होगी जांच, लगे हैं ये गंभीर आरोप

अरविंद कुमार शर्मा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ लगातार 18 साल तक काम किया है. पीएम मोदी जब गुजरात (Gujarat) के मुख्यमंत्री थे, तब एके शर्मा उनके साथ सीएमओ (CMO) में कार्यरत थे. जिसके बाद नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) जब देश के प्रधानमंत्री (Prime Minister) बने तो एके शर्मा ने दिल्ली (Delhi) आकर उनके साथ पीएमओ (PMO) में भी काम किया. उन्होंने अपने रिटायरमेंट से दो साल पहले ही वीआरएस (Voluntary Retirement Scheme) ले लिया था. जिसके बाद से ही उनके राजनीति में एंट्री की चर्चाएं तेज हो गई थी.