logo-image

UP: गाजीपुर में भीषण हादसा, HT लाइन टूटकर यात्रियों से भरी बस पर गिरी, 5 लोगों की मौत

UP: उत्तर प्रदेश के गाजीपुर जिले से भीषण हादसे की खबर सामने आई है. यहां एक यात्रियों से भरी बस के ऊपर हाईटेंशन लाइन गिरने से बड़ा हादसा हो गया

Updated on: 11 Mar 2024, 05:22 PM

New Delhi:

UP: उत्तर प्रदेश के गाजीपुर जिले से भीषण हादसे की खबर सामने आई है. यहां एक यात्रियों से भरी बस के ऊपर हाईटेंशन लाइन गिरने से बड़ा हादसा हो गया. एचटी लाइन गिरते हुए बस में भयानक आग लग गई. आग लगते ही बस में चीख-पुकार मच गई. थोड़ी देर में बस धू-धू कर जलने लगी. इस हादसे में 5 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई, जबकि कई लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. घटना की सूचना मिलती ही मौके पर पहुंची दमकल विभाग की टीम ने किसी तरह आग पर काबू पाया. हादसे में मरने वालों की संख्या अभी और भी इजाफा हो सकता है.

यह खबर भी पढ़ें- DA Hike in UP: होली से पहले योगी सरकार का राज्य कर्मचारियों को बड़ा तोहफा, डीए में 4% की बढ़ोत्तरी

यह घटना गाजीपुर के मरदह थाना क्षेत्र के महाहर धाम के पास की बताई जा रही है. घटना के तुरंत बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मामले का संज्ञान लिया और अधिकारियों को मौके पर पहुंचकर राहत व बचाव कार्य में जुटने के निर्देश दिए. जानकारी के अनुसार जिस बस में हादसा हुआ, उसमें सभी बाराती सवार थे. हालांकि बस कहां से आ रही थी और कहां जा रही थी, इस बात की जानकारी नहीं मिल पाई है. मौके पर मौजूद एक प्रत्यक्षदर्शी के अनुसार बस से एक बच्ची को बचाया गया है. बच्ची की मां ने बताया कि बस मऊ के खिरिया से दुल्हन पक्ष को लेकर जा रही थी. बस में करीब 50 लोग सवार थे. डीआईजी वाराणसी ओपी सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि मौके पर राहत व बचाव कार्य जारी है.

यह भी पढ़ें - PM Modi: पीएम मोदी आज ‘सशक्त नारी- विकसित भारत’ कार्यक्रम में होंगे शामिल, नमो ड्रोन दीदियों को देंगे ये तोहफा

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घटना का संज्ञान लेते हुए मृतकों के परिजनों को 5-5 लाख रुपए और घायलों को 50,000 रुपए देने का ऐलान किया है. इसके साथ ही सभी घायलों को निशुल्क इलाज कराने के भी निर्देश दिए हैं. सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी तुरंत मौके पर पहुंच कर घायलों का बेहतर से बेहतर इलाज कराएं. साथ ही राहत व बचाव कार्यों में तेजी लाएं. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हादसे का शिकार हुए मृतकों के प्रति गहरी संवेदना जाहिर की है.