logo-image

लव जिहाद को रोकने के लिए कानून लाएगी यूपी सरकार, योगी बोले- सुधरे नहीं तो राम नाम सत्‍य...

उत्तर प्रदेश में लव जिहाद के मामले थम नहीं रहे हैं. तमाम सख्तियों के बावजूद लगातार ऐसे मामले सामने आ रहे हैं. लिहाजा अब उत्तर प्रदेश की योगी सरकार बड़ा कदम उठाने जा रही है.

Updated on: 01 Nov 2020, 07:38 AM

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश में लव जिहाद के मामले थम नहीं रहे हैं. तमाम सख्तियों के बावजूद लगातार ऐसे मामले सामने आ रहे हैं. लिहाजा अब उत्तर प्रदेश की योगी सरकार बड़ा कदम उठाने जा रही है. लव जिहाद को सख्‍ती से रोकने के लिए सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ ने कानून लाने का ऐलान किया है. मुख्‍यमंत्री योगी ने यह घोषणा ऐसे वक्त में की है, जब बीते दिन ही इलाहाबाद हाईकोर्ट ने एक आदेश में कहा कि शादी-ब्‍याह के लिए धर्म परिवर्तन जरूरी नहीं है.

यह भी पढ़ें: बाहुबली नेता अतीक अहमद को स्पेशल कोर्ट से राहत, अब ऐसे होगी सुनवाई

इलाहाबाद हाईकोर्ट के इसी आदेश को आधार बनाते हुए योगी सरकार ने लव जिहाद के खिलाफ कानून बनाने की घोषणा की है. मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने कहा कि इलाहाबाद हाईकोर्ट ने एक आदेश दिया है कि शादी-ब्‍याह के लिए धर्म परिवर्तन जरूरी नहीं है, इसलिए सरकार ने भी फैसला किया है कि लव जिहाद को सख्‍ती से रोका जाएगा. इसके लिए प्रभावी कानून बनाएंगे.

इतना ही नहीं मुख्यमंत्री योगी ने चेतावनी दी है कि जो लोग नाम छिपाकर बहू-बेटियों की इज्‍जत से खिलवाड़ करते हैं, वे अगर सुधरे नहीं तो ‘राम नाम सत्‍य’ की उनकी अंतिम यात्रा निकलने वाली है. योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को देवरिया और जौनपुर जिले की मल्‍हनी विधानसभा क्षेत्र के उपचुनाव में भारतीय जनता पार्टी के उम्‍मीदवारों के पक्ष में आयोजित जन सभा को संबोधित करते हुए यह बातें कहीं.

यह भी पढ़ें: बिहार चुनाव के दूसरे चरण में NDA ने झोंकी ताकत, आज प्रधानमंत्री मोदी करेंगे 4 बड़ी रैलियां 

योगी आदित्‍यनाथ ने कहा कि उत्तर प्रदेश में भाजपा की सरकार मां-बहनों की इज्‍जत की सुरक्षा करने को दृढ़ संकल्पित है. इसके लिए 'मिशन शक्ति' की शुरुआत हो चुकी है, जो आगे चलकर जल्द ही 'ऑपरेशन शक्ति' में बदलेगा. लव जिहाद में शामिल लोगों के पोस्‍टर चौराहों पर लगाए जाएंगे.