logo-image

जन्माष्टमी, गणेश चतुर्थी और मोहर्रम पर यूपी सरकार ने जारी की गाइडलाइन, जुलूस पर रोक

उत्तर प्रदेश के एडीजी, लॉ एंड ऑर्डर, प्रशांत कुमार ने मीडिया से बात चीत में बताया कि कोविड-19 के बढ़ते हुए संक्रमण को देखते हुए योगी सरकार ने ये फैसला किया है.

Updated on: 11 Aug 2020, 11:53 PM

नई दिल्‍ली:

कृष्ण जन्माष्टमी (Krishana Janamashtmi) को देखते हुए उत्तर प्रदेश के गृह मंत्रालय ने आदेश दिया है कि कोरोना वायरस (Corona Virus) संक्रमण के चलते उत्तर प्रदेश में जन्माष्टमी पर किसी को भी झांकी या जुलूस निकालने की कोई इजाजत नहीं दी जाएगी. यही नहीं बल्कि गणेश चतुर्थी पर भी कोई भी पूजा पंडाल में मूर्ति स्थापित नहीं की जाएगी और न ही किसी को शोभायात्रा निकालने की अनुमति दी जाएगी. उत्तर प्रदेश के एडीजी, लॉ एंड ऑर्डर, प्रशांत कुमार ने मीडिया से बात चीत में बताया कि कोविड-19 के बढ़ते हुए संक्रमण को देखते हुए योगी सरकार ने ये फैसला किया है.

यह भी पढ़ें-भारत में कोरोना के खिलाफ जारी लड़ाई होगी और तेज, इजरायल ने दिए अत्याधुनिक मेडिकल उपकरण

यह भी पढ़ें-क्वांरटीन सेंटर के नाम पर आंगनवाड़ी में पेड़ के नीचे रहने को मजबूर कोरोना मरीज, वीडियो वायरल

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने अगस्त में पड़ने वाले त्योहारों जिनमें श्रीकृष्ण जन्माष्टमी, गणेश चतुर्थी और मोहर्रम को लेकर गाइडलाइन जारी कर दी हैं. सरकार ने त्योहारों में जुलूस निकालने पर पाबंदी लगाई है तो कोविड संक्रमण के फैलाव को रोकने के लिए धर्मगुरुओं से भी अपील की है कि वह लोगों को समझाएं. गाइडलाइंस के अनुसार, गणेश चतुर्थी पर पूजा पंडाल में मूर्ति की स्थापना नहीं की जाएगी और न ही शोभा यात्रा निकाली जाएगी. मुहर्रम के दौरान जुलूस निकालने पर भी रोक लगा दी गई है. सरकार ने धार्मिक स्थलों पर भीड़ न जमा होने के निर्देश दिए हैं.