News Nation Logo

भारत में कोरोना के खिलाफ जारी लड़ाई होगी और तेज, इजरायल ने दिए अत्याधुनिक मेडिकल उपकरण

ये उपकरण कोरोना वायरस महामारी से लड़ने में काफी सहायत साबित होंगे, जो अत्याधुनिक कृत्रिम बुद्धिमत्ता आधारित प्रौद्योगिकी से लैस हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Chaurasia | Updated on: 11 Aug 2020, 08:43:40 PM
israel

रणदीप गुलेरिया के साथ रॉन मलका (Photo Credit: https://twitter.com/ani)

नई दिल्ली:

भारत और इजरायल की गहरी दोस्ती की चर्चा दुनियाभर में होती है. इसी कड़ी में इजरायल ने भारत के साथ अपनी दोस्ती को और मजबूती दी है. इजरायल ने भारत को रोबोट टेलीकॉन्सेलेशन और टेलीमॉनिटरिंग उपकरण भेजे हैं. राजधानी दिल्ली के एम्स अस्पताल के निदेशक रणदीप गुलेरिया ने इसकी जानकारी दी है. गुलेरिया ने बताया, ''भारत और इजरायल के संबंध काफी मजबूत हैं. भारत ने दवाओं और सुरक्षा गियर के साथ इजरायल की मदद की थी. अब इजराइल ने भारत को रोबोट टेलीकॉन्सेलेशन और टेलीमॉनिटरिंग उपकरण भेजे हैं.''

ये भी पढ़ें- पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की हालत नाजुक, अभी भी वेंटिलेटर पर

ये उपकरण कोरोना वायरस महामारी से लड़ने में काफी सहायत साबित होंगे, जो अत्याधुनिक कृत्रिम बुद्धिमत्ता आधारित प्रौद्योगिकी से लैस हैं. बताते चलें कि कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में भारत और इजरायल एक-दूसरे की काफी मदद कर रहे हैं. दोनों देश मिलकर कोरोना से लड़ने के लिए एक-दूसरे के साथ नई-नई तकनीक और उपकरणों को भी साझा कर रहे हैं. इसी कड़ी में इजरायल ने भारत को ये अत्याधुनिक उपकरण दिए हैं.

ये भी पढ़ें- सोशल मीडिया पर वायरल Rahat Indori की ये रोंगटे खड़े कर देने वाली शायरी

भारत में इजरायल के राजदूत रॉन मलका ने बताया कि यह इजरायल में बनाया गया सबसे उन्नत चिकित्सा उपकरण है. जिसे उन्होंने विशेष रूप से कोरोना वायरस से लड़ने के लिए ही बनाया है. उन्होंने बताया कि इसमें से कुछ उपकरण कंपनियों द्वारा ही दिए गए हैं क्योंकि वे भारत से बहुत प्यार करते हैं. इसके अलावा बाकी के उपकरण हमारे विदेश मंत्रालय द्वारा आवंटित विशेष निधि के साथ खरीदे गए हैं.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 11 Aug 2020, 08:43:40 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.