News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

UP: खेला करने की तैयारी में SP, पूर्व विधायक ने दीवारों पर लिखवाया- खेला होई

यूपी में अगले साल होने जा रहे विधानसभा चुनाव से पहले समाजवादी पार्टी ने 'खेला होई' का नारा दे दिया है.

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Sharma | Updated on: 25 Jun 2021, 09:01:52 PM
Khela Hoi

Khela Hoi (Photo Credit: ANI)

highlights

  • यूपी में विधानसभा चुनाव से पहले SP ने 'खेला होई' का नारा दे दिया
  • वाराणसी कि पूर्व विधायक अब्दुल समद अंसारी ने किया नारे का प्रयोग
  • दीवार पर लिखवाया गया है कि उम्मीद की साइकिल-2022 में खेला होई

वाराणसी :

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव ( west bengal assembly elections) में ममता बनर्जी के दल तृणमूल कांग्रेस ( TMC ) ने एतिहासिक जीत दर्ज की. यूं तो इस बंगाल में ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) की जीत के कई कारण हो सकते हैं, लेकिन चुनाव के दौरान उनके द्वारा दिया गयाा 'खेला होबे' का नारा खूब चर्चा में रहा. यहां तक कि अन्य राज्यों में भी इस नारे को सफलता का मंत्र माना जाने लगा है. यही वजह है कि 'खेला होबे' का भोजपुरी वर्जन अब उत्तर प्रदेश में भी चल निकला है. यूपी में अगले साल होने जा रहे विधानसभा चुनाव ( UP assembly elections 2022 )  से पहले समाजवादी पार्टी ने 'खेला होई' का नारा दे दिया है.

यह भी पढ़ें : अकाउंट ब्लॉक का केस: रविशंकर प्रसाद बोले- Twitter ने IT नियमों का उल्लंघन किया

दीवारों पर साइकिल के चित्र के साथ खेला होई के नारे लिखवा दिए

दरअसल, यह प्रयोग वाराणसी की शहर उत्तरी सीट से विधायक रहे अब्दुल समद अंसारी (Abdul Samad Ansari) ने किया है. पूर्व विधायक ने अपने मकबूल आलम इलाके में मकान की दीवारों पर साइकिल के चित्र के साथ खेला होई के नारे लिखवा दिए हैं. दीवार पर लिखवाया गया है कि उम्मीद की साइकिल-2022 में खेला होई. सपा के पूर्व विधायक ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि पश्चिम बंगाल में चमत्कारी साबित हुआ खेला होबे का नारा पूरे भारत में मशहूर है. उन्होंने कहा कि इस नारे को जनता का प्यार मिल रहा है. 

यह भी पढ़ें : फर्जी वैक्सीन घोटाला : कोलकाता पुलिस को 'कुछ बड़ा' होने का शक

जनता  बीजेपी सरकार से तंग आ चुकी

पूर्व विधायक ने राज्य में सत्ताधारी दल भारतीय जनता पार्टी पर हमला बोलते हुए कहा कि जनता  बीजेपी सरकार से तंग आ चुकी है. महंगाई आसमान छू रही है. अस्पतालों में इलाज और दवा नहीं है. कोरोना ने आम लोगों की कमर तोड़ दी है. किसान, जवान और युवाओं के साथ ज्यादती हुई है. सपा नेता ने कहा कि भाजपा सरकार हर मोर्चे पर विफल साबित हुई है यही वजह है कि ये नारे दीवारों पर लिखवाए हैं. उन्होंने कहा कि 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव में यूपी में समाजवादी पार्टी की सरकार बनेगी. 

First Published : 25 Jun 2021, 08:53:34 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

UP