logo-image

UP: रायबरेली में तालाब में नहाने गए पांच बच्चों की मौत, लाशें देखकर रो पड़े लोग

उत्तर प्रदेश के रायबरेली में तालाब में नहाने गए आठ में से पांच बच्चों की डूबने से मौत हो गई. हादसे की सूचना मिलने के बाद उप जिलाधिकारी समेत पुलिस के अधिकारी मौके पर पहुंच गए. बच्चों के शवों का पंचनामा भर पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा गया है.

Updated on: 08 Jul 2023, 03:05 PM

highlights

  • रायबरेली में तालाब में डूबने से पांच बच्चों की मौत
  • नहाने के लिए आठ बच्चों ने लगाई थी तालाब में छलांग
  • घर पर अकेले थे बच्चे, परिजन खेतों में रोप रहे थे धान

New Delhi:

उत्तर प्रदेश के रायबरेली से एक दिल दहला देने वाली खबर सामने आई है. दरअसल, यहां तालाब में नहाने के लिए कूदे पांच बच्चों की डूबने से मौत बो गई. बताया जा रहा है कि कुल आठ बच्चे नहाने के लिए तालाब में कूदे थे जिनमें से पांच डूब गए. जबकि तीन को किसी तरह से बाहर निकल लिया गया. बताया जा रहा है कि ये बच्चे गांव के पास ही छोटे से तालाब में नहाने गए थे. जैसे ही बच्चे डूबे वहां चीख पुकार मच गई. बच्चों की चीख सुनकर आसपास मौजूद लोग दौड़ पड़े. इस दौरान ग्रामीणों ने तीन बच्चों को किसी तरह से तालाब से बाहर निकाल लिया और उनकी जान बच गई. लेकिन पांच बच्चों की डूबने से मौत हो गई. बच्चों की मौत की सूचना मिलते ही वहां चीख पुकार मच गई. इस हादसे में किसी परिवार का एक तो किसी के दो बच्चों की मौत हो गई. बच्चों के शव देखकर वहां मौजूद लोग भी अपनी आंखों के आंसू नहीं रोक पाए.

ये भी पढ़ें: West Bengal: पश्चिम बंगाल में मतदान के दौरान कई जिलों में हिंसा, उत्तर 24 परगना जिले में बूथ एजेंट की हत्या

घर पर अकेले थे बच्चे, धान रोपने गए थे परिवार के लोग

ये हादसा बांसी रिहायक ग्राम सभा के मंगता का डेरा गांव का है. जब ये हादसा हुआ उस वक्त बच्चों के परिजन खेतों में धान रोपने के लिए गए थे. बच्चे अकेली ही घर पर थे. गांव के पास तालाब होने की वजह से बच्चे वहां नहाने के लिए चले गए. इनमें से आठ बच्चों ने तालाब में छलांग लगा दी. बच्चों को इस बात का अंदाजा नहीं था कि तालाब गहरा है. जिसके चलते सभी बच्चे डूबने लगे. बच्चों की चीख-पुकार सुनकर खेतों में काम कर रहे लोग तालाब की ओर दौड़ पड़े. जब तक लोग बच्चों को बचाने के लिए तालाब के पास पहुंचते तब तक पांच बच्चे डूब चुके थे.

ये भी पढ़ें: Ladakh: भारतीय सेना के टैंकों की गड़गड़ाहट से गूंजा लद्दाख का आसमान, सिंधु नदी के पास किया अभ्यास

उसके बाद ग्रामीणों ने किसी तरह तीन बच्चों को बाहर निकाला जिनकी जान बच गई. एक साथ पांच बच्चों की डूबने से मौत की खबर मिलते ही इलाके में मातम छा गया. घटना की सूचना मिलने पर उप जिलाधिकारी आसाराम वर्मा स्थानीय पुलिस प्रशासन के साथ मौके पर पहुंचे. उसके बाद घटना की सूचना उच्चाधिकारियों को दी. सभी बच्चों के शव का पंचनामा कर पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.