News Nation Logo
उत्तर प्रदेश : आज तीन बड़े मामले ज्ञानवापी, श्रीकृष्ण जन्मभूमि मथुरा और ताजमहल पर सुनवाई प्रधानमंत्री आवास पर कैबिनेट और CCEA की बैठक, कुछ MoU समेत अहम मुद्दों पर हो सकता है फैसला कपिल सिब्बल सपा कार्यालय में अखिलेश यादव के साथ मौजूद, बनेंगे राज्यसभा उम्मीदवार राज्यसभा के लिए कपिल सिब्बल, डिंपल यादव और जावेद अली होंगे समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार- सूत्र पंजाब : ग्रुप सी और डी के पदों के लिए पंजाबी योग्यता टेस्ट कंपलसरी, भगवंत मान सरकार का फैसला मथुरा : जिला अदालत में श्रीकृष्ण जन्मभूमि मामले में 31 मई को होगी अगली सुनवाई मुंबई : मोटरसाइकिल पर दोनों सवारों को हेलमेट पहनना अनिवार्य होगा, 15 दिनों में नियम पर अमल यासीन मलिक की सजा पर बहस पूरी- ऑर्डर रिजर्व, दोपहर बाद विशेष NIA कोर्ट सुनाएगी सजा अयोध्या : 1 जून को श्रीराम जन्मभूमि मंदिर के गर्भगृह का शिला पूजन होगा, सीएम योगी होंगे शामिल उत्तराखंड : मौसम सामान्य होने के बाद आज दोबारा सुचारू रूप से शुरू हुई चारधाम यात्रा औरंगजेब की कब्र के बाद अब सतारा में मौजूद अफजल खान के कब्र पर बढ़ाई गई सुरक्षा
Banner

दिल्ली में अमित शाह ने यूपी के जाट नेताओं से की बैठक, कही ये बड़ी बात

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव को लेकर सरगर्मी तेज हो गई है. पश्चिमी यूपी की कई सीटों पर 10 फरवरी को वोट पड़ने वाले हैं. इसी कड़ी में गृह मंत्री अमित शाह (Union Home Minister Amit Shah) ने करीब डेढ़ घंटे तक जाट नेताओं के साथ बैठक की.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 26 Jan 2022, 06:02:10 PM
amit shah

पश्चिमी यूपी में अमित शाह ने जाट नेताओं से की बैठक (Photo Credit: ANI)

highlights

  • उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव को लेकर सरगर्मी तेज
  • पश्चिमी यूपी की कई सीटों पर 10 फरवरी को पड़ेंगे वोट

नई दिल्ली:  

UP Election 2022 : उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव को लेकर सरगर्मी तेज हो गई है. पश्चिमी यूपी की कई सीटों पर 10 फरवरी को वोट पड़ने वाले हैं. इसी कड़ी में दिल्ली में बीजेपी सांसद प्रवेश वर्मा के घर पर गृह मंत्री अमित शाह (Union Home Minister Amit Shah) ने करीब डेढ़ घंटे तक यूपी के जाट नेताओं के साथ बैठक की. उनकी मीटिंग में 100 जाट नेताओं को बुलाया गया है. इस दौरान गृह मंत्री ने कहा कि यूपी में योगी सरकार आई और किसानों का 36000 करोड़ रुपये का कर्जा माफ किया गया.

यह भी पढ़ें : मुंबई में मैदान का नाम टीपू सुल्तान रखने का विरोध, हिरासत में बजरंग दल के कार्यकर्ता

अमित शाह ने कहा कि सरकार आने पर किसानों का 141,000 करोड़ रुपये का गन्ना भुगतान किया गया, 80,000 करोड़ रुपये किसानों के खातों में दिया गया. सरकार के अंदर जो भी काम होता है उसे शुरू भी हम करते हैं और पूरा भी हम करते हैं और उसका उद्घाटन भी हम करते हैं. उत्तर प्रदेश में लॉ एंड ऑर्डर पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि बहन-बेटियां रात के समय अब बाहर जा सकती हैं.

गृह मंत्री ने कहा कि आप सब एकजुट हो जाएं, वोट हमें दें, सोचने का काम हम करेंगे. औरंगजेब के समय तोड़ा गया अब काशी विश्वनाथ कॉरिडोर बनकर तैयार है. पूरे प्रदेश के विकास को आगे ले जाना पड़ेगा. पश्चिमी उत्तर प्रदेश में गाजियाबाद मेरठ कोरिडोर का निर्माण किया गया है. शामली में 250 करोड़ की लागत से पीएसी का हेड क्वार्टर बन रहा है. 594 किलोमीटर लंबे गंगा एक्सप्रेस वे का भूमि पूजन किया गया.

यह भी पढ़ें : RRB NTPC Result को लेकर बिहार से यूपी तक बवाल, जानें क्या है विवाद

उन्होंने कहा कि हम देश की सोचें, देश की विकास की सोचें, किसानों की सोचें. अगर 2024 में कांग्रेस जीती तो देश की सुरक्षा और विकास दोनों ही ब्रेक लग जाएगा. एक बार फिर से मोदी पर भरोसा करके कमल के निशान पर बटन दबाएं. हम अभी भी कह रहे हैं कि कि जयंत भाई ने घर गलत चुन लिया है.

First Published : 26 Jan 2022, 05:53:23 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.