News Nation Logo

Good News: नोएडा में कोरोना के मामले में आई गिरावट, एक दिन में 1000 से भी कम मामले

देशभर में महामारी कोरोनावायरस का कहर जारी है. लेकिन इसी बीच नोएडा से एक राहत भरी खबर सामने आई है. नोएडा में काफी दिनों बाद एक दिन में मिलने वाले मरीजों की संख्या में काफी गिरावट दर्ज की गई है.

News Nation Bureau | Edited By : Vineeta Mandal | Updated on: 10 May 2021, 07:36:34 AM
कोरोनावायरस

कोरोनावायरस (Photo Credit: सांकेतिक चित्र)

नई दिल्ली:

देशभर में महामारी कोरोनावायरस (Coronavirus Covid-19) का कहर जारी है. लेकिन इसी बीच गौतमबुद्ध नगर यानि नोएडा से एक राहत भरी खबर सामने आई है. नोएडा में काफी दिनों बाद एक दिन में मिलने वाले मरीजों की संख्या में काफी गिरावट दर्ज की गई है. यहां पिछले 24 घंटे में सिर्फ 1000 से कम मामले सामने आए है. इससे पहले नोएडा में कोरोना के मामले 1500 के पार तक पहुंच गया था. लेकिन रविवार को एक दिन में केवल 940 संक्रमित मरीज मिले, जबकि 1209 मरीज ठीक होकर अपने घर पहुंचे. वहीं दूसरी तरफ ऑक्सीजन की कमी को पूरा करने के लिए भी नोएडा और ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी लगातार काम कर रही हैं. आरडब्लूए और सोसाइटी से  मिलने वाले ऑक्सीजन सिलेंडर को दोनों अथॉरिटी रिफिल करके दे रहे हैं.

 राज्य के स्वास्थ्य विभाग द्वारा रविवार को जारी 24 घंटे के आंकड़ों के अनुसार दोनों जिलों में अब तक कुल 643 लोगों की मौत हो चुकी है. आंकड़ों में बताया गया है कि इस अवधि के दौरान गौतमबुद्ध नगर में संक्रमण के 940 मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की कुल संख्या 51,767 हो गई. जिले में उपचाराधीन मरीजों की संख्या 8,265 हो गई है. वहीं, गाजियाबाद में संक्रमण के 578 नए मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की कुल संख्या 46,711 हो गई. उपचाराधीन मरीजों की संख्या 5,782 है.

और पढ़ें: कोरोनाः एक्शन में सीएम योगी, गावों में टेस्टिंग बढ़ाने का दिया निर्देश

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए सरकार ने राज्य में 17 मई तक के लिए लॉकडाउन बढ़ाने का निर्णय लिया है. राज्य के अपर मुख्य सचिव सूचना नवनीत सहगल ने इसकी पुष्टि की है. उन्होंने कहा कि यह आंशिक कोरोना कर्फ्यू की तरह होगा. इस दौरान सभी आवश्यक सेवाएं जारी रहेंगी.

ज्ञात हो कि 29 अप्रैल को योगी सरकार ने प्रदेश में शुक्रवार शाम आठ बजे से मंगलवार सुबह सात बजे तक लॉकडाउन करने का निर्णय लिया था और फिर तीन मई को दो दिनों के लिए इसे और बढ़ा कर गुरुवार (6 मई) सुबह सात बजे तक कर दिया. इसके बाद 5 मई को इसकी मियाद सोमवार मतलब 10 मई सुबह सात बजे तक कर दी है. जिसके एक दिन पहले ही लॉकडाउन 17 मई सुबह सात बजे तक के लिए बढ़ा दिया गया.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 10 May 2021, 07:36:34 AM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.