logo-image

यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने पीएम मोदी के सरकारी वाहन से लाल बत्ती हटाने वाले फैसले को सराहा

लालबत्ती हटाने के केन्द्र सरकार के ऐतिहासिक फैसले का हम स्वागत करते हैं।

Updated on: 20 Apr 2017, 11:36 AM

नई दिल्ली:

पीएम मोदी के लाल बत्ती हटाने वाले फैसले को लेकर कहीं पर नाराज़गी दिख रही है तो कहीं पर ख़ुशी। यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने मोदी के इस फ़ैसले की काफ़ी तारीफ़ की है।

योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को ट्वीटर पर लिखा है, 'लालबत्ती हटाने के केन्द्र सरकार के ऐतिहासिक फैसले का हम स्वागत करते हैं। हर भारतीय VIP हैं। लक्ष्य अंत्योदय प्रण अंत्योदय पथ अंत्योदय।'

इस फ़ैसले के लागू होने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीटर पर लिखा कि हर भारतीय खास और VVIP हैं। ऐसे प्रतीक नए भारत की भावना से कटे हुए हैं। यह काफी पहले खत्म हो जाना चाहिए था। खुशी है कि आज एक ठोस शुरुआत हुई है। हर भारतीय खास है, हर भारतीय वीआईपी है।

ये बातें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्विटर पर अपने प्रशंसकों के ट्वीट के जवाब में लिखी।

नए फ़ैसले के मुताबिक़ अब सिर्फ एंबुलेंस, फायर ब्रिगेड और पुलिस जैसी इमरजेंसी सेवाओं में लगी गाडियां ही नीली बत्ती का इस्तेमाल कर सकेंगी। इस फैसले को लागू करने के लिए सेन्ट्रल मोटर वेहिकल रूल 1989 में बदलाव किया जाएगा। इसी नियम के तहत केंद्र सरकार और राज्य सरकारें वीआईपी को गाडियों के ऊपर लाल और नीली बत्ती लगाने की अनुमति देती है।

गौरतलब है कि केंद्र सरकार ने बुधवार को सभी नेताओं, मंत्रियों की गाड़ी से लाल बत्ती हटाने का आदेश दिया है। जिसके तहत 1 मई से पूरे देश में सरकारी वाहनों पर लाल बत्ती नहीं लगाई जाएगी।

ये भी पढ़ें- मोदी सरकार के लालबत्ती हटाने वाले फ़ैसले से नाराज़ हैं बिहार सरकार के मंत्री