News Nation Logo

सीएम योगी आज नोएडा में करेंगे कोविड केयर अस्पताल का उद्घाटन

कोरोनावायरस के बढ़ते मामलों के मद्देनजर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ स्थिति की समीक्षा करने के लिए पश्चिमी उत्तर प्रदेश के तीन-जिलों का दौरा करने के लिए निकले हैं. दौरे पर निकलने से पहले उन्होंने राज्य की पूरी स्थिति की समीक्षा करने के लिए बैठक भी की.

News Nation Bureau | Edited By : Vineeta Mandal | Updated on: 08 Aug 2020, 08:47:45 AM
CM Yogi

CM Yogi (Photo Credit: (फाइल फोटो))

नई दिल्ली:

कोरोनावायरस (CoronaVirus Covid-19) के बढ़ते मामलों के मद्देनजर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ स्थिति की समीक्षा करने के लिए पश्चिमी उत्तर प्रदेश के तीन-जिलों का दौरा करने के लिए निकले हैं. दौरे पर निकलने से पहले उन्होंने राज्य की पूरी स्थिति की समीक्षा करने के लिए बैठक भी की. वह बरेली, मेरठ और सहारनपुर मंडलों में महामारी की स्थिति की समीक्षा करेंगे. साथ ही बरेली, सहारनपुर और नोएडा का दौरा करेंगे.

आधिकारिक प्रवक्ता के अनुसार, मुख्यमंत्री शुक्रवार शाम को बरेली में अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे और शनिवार को नोएडा में एक कोविड-19 केयर हॉस्पिटल काउद्घाटन करेंगे. इसके बाद वह एक बैठक के लिए सहारनपुर के लिए रवाना होंगे. मुख्यमंत्री शनिवार की शाम को राज्य की राजधानी में वापस लौटेंगे.

ये भी पढ़ें: भव्य राम मंदिर में एक हजार वर्ष तक सुरक्षित रहेंगे रामलला, नींव में नहीं लगेगा लोहा

योगी सेक्टर-128 स्थित कोविड-19 के लिए बनाए गए इंटीग्रेटेड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर का निरीक्षण करने भी जाएंगे. सीएम के कार्यक्रम को देखते हुए कोविड-19 के नोडल अधिकारी नरेंद्र भूषण और जिलाधिकारी सुहास एल वाई ने अस्पताल का निरीक्षण भी किया. नोएडा दौरे के बाद सीएम सहारनपुर के लिए रवाना होंगे. सहारनपुर में कोरोना पर बैठक के बाद वो देर शाम लखनऊ वापस लौटेंगे. नोएडा पहुंचने से पहले सीएम बरेली के दौरे पर थे.

बता दें कि गौतमबुद्धनगर(नोएडा) जिले में शुक्रवार को जिला प्रशासन के दिशा-निर्देशों के अनुपालन में नोएडा के 5 क्षेत्रों में रैपिड एंटीजन मेडिकल टेस्टिंग की गई. जिले में विभिन्न स्थानों पर लगाए गए कैम्प में कुल 2297 लोगों का रैपिड एंटीजन जांच हुई, इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पूरी तरह से पालन किया गया. राहत की बात यह रही कि 2297 लोगों में से कुल 28 लोग ही कोरोना संक्रमित पाए गए.

जिले में कोरोना वायरस से संक्रमित संभावित से व्यक्तियों की तत्परता के साथ पहचान संभव हो सके, इसलिए जिले में रैपिड रिस्पांस टीम को तैयार रखा गया है, ताकि सूचना प्राप्त होते ही उचित कार्रवाई की जा सके. हालांकि की 906 संक्रमित मरीजों का जिले के अलग-अलग कोविड अस्पतालों में इलाज किया जा रहा है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 08 Aug 2020, 08:38:54 AM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.