logo-image

योगी आदित्यनाथ का बड़ा बयान, बोले- अयोध्या बनेगा देश का सबसे बड़ा पर्यटक स्थल

मुख्यमंत्री ने कहा कि आने वाले दिनों में अयोध्या देश का सिर्फ सबसे बड़ा तीर्थस्थल ही नहीं बल्कि बल्कि सबसे आकर्षक पर्यटक स्थल के रूप में भी सामने आएगा.

Updated on: 28 Jan 2021, 07:55 AM

गोरखपुर:

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) राज्य को देश का सर्वश्रेष्ठ राज्य बनाने की पुरजोर कोशिश कर रहे हैं. इसी सिलसिले में सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अयोध्या (Ayodhya) को देश का सबसे बड़ा पर्यटक स्थल (Tourist Destination) बनाया जाएगा. अयोध्या में बनने वाले भगवान श्रीराम के भव्य मंदिर (Ram Mandir) का निर्माण शुरू हो गया है. इसके विस्तार और विकास के लिए व्यापक कार्य योजना बनाई गई है.

मुख्यमंत्री योगी अयोध्या में मंदिर निर्माण के लिए बुधवार को गोरखनाथ मंदिर के तिलक हॉल में राम मंदिर निधि समर्पण अभियान की बैठक को संबोधित कर रहे थे. इस दौरान सीएम योगी ने कि भारत सरकार ने मंदिर निर्माण के लिए एक रुपये से इसकी शुरुआत की है. अयोध्या के विकास को लेकर व्यापक कार्ययोजना को मूर्त रूप दिया जा रहा है.

ये भी पढ़ें- अमेरिकी रक्षा मंत्री ऑस्टिन ने किया राजनाथ सिंह को फोन, भारत को देंगे प्राथमिकता

मुख्यमंत्री ने कहा कि आने वाले दिनों में अयोध्या देश का सिर्फ सबसे बड़ा तीर्थस्थल ही नहीं बल्कि बल्कि सबसे आकर्षक पर्यटक स्थल के रूप में भी सामने आएगा. उन्होंने कहा कि श्रीराम मंदिर आंदोलन से गोरक्ष पीठ का गहरा नाता रहा है. ब्रह्मलीन महंत दिग्विजयनाथ और ब्रह्मलीन महंत अवेधनाथ राम मंदिर आंदोलन के लिए अपने पूरे जीवन काल में सक्रिय रहे.

सीएम ने कहा कि ब्रह्मलीन महंत अवेधनाथ ने जन्मभूमि संघर्ष समिति के अध्यक्ष रहते हुए इस आंदोलन को नई ऊंचाइयों तक पहुंचाया. श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण 36 से 39 महीने में पूरा हो जाएगा. आईआईटी के वैज्ञानिकों व इंजीनियरों की देखरेख में मलबा हटाने का काम चल रहा है. पूरा क्षेत्र मलबे से पटा है.