logo-image

UP Board Result 2020: परीक्षा परिणाम का इंतजार कर रहे छात्रों के लिए CM योगी ने भगवान राम से मांगा यह आशीर्वाद

उत्तर प्रदेश बोर्ड (UP Board) की हाईस्कूल-इंटरमीडिएट परीक्षा 2020 के परिणाम आज घोषित किए जाएंगे. यूपी बोर्ड का रिजल्ट दोपहर 12 बजे घोषित होगा.

Updated on: 27 Jun 2020, 10:45 AM

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश बोर्ड (UP Board) की हाईस्कूल-इंटरमीडिएट परीक्षा 2020 के परिणाम आज घोषित किए जाएंगे. यूपी बोर्ड का रिजल्ट दोपहर 12 बजे घोषित होगा. पहली बार राज्य की राजधानी लखनऊ से प्रदेश के उप मुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा परीक्षा परिणाम जारी करेंगे. इससे पहले परीक्षा के परिणाम बोर्ड मुख्यालय प्रयागराज से जारी होते थे. परीक्षा परिमाण से पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने छात्रों का मनोबल बढ़ाया है. साथ ही मुख्यमंत्री ने उनके लिए भगवान राम से आशीर्वाद मांगा है.

यह भी पढ़ें: UP Board Result 2020: आज 12 बजे आएगा यूपी बोर्ड 10वीं-12वीं का परिणाम, दिनेश शर्मा जारी करेंगे रिजल्ट, सबसे पहले यहां करें चेक

इस बार बोर्ड की हाईस्कूल व इंटरमीडिएट 2020 की परीक्षा में 56,07,118 परीक्षार्थी शामिल हुए, जिसमें हाईस्कूल के 30,22,607 परीक्षार्थी और इंटरमीडिएट के 25,84,511 परीक्षार्थी हैं. इन छात्रों के हौसला अफजाई के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को ट्वीट कर कहा, 'मेरे प्यारे बच्चों, आज यूपी बोर्ड का परीक्षाफल आना है. वैसे परीक्षा व परीक्षाफल आत्म विश्लेषण का माध्यम मात्र हैं. अतः प्रत्येक परीक्षाफल को सहजतापूर्वक स्वीकार करना ही श्रेष्ठ है. प्रभु श्री राम की कृपा से आप सभी को मनोनुकूल परीक्षाफल की प्राप्ति हो.'

यहां देखें यूपी बोर्ड का परीक्षा परिणाम- UP Board 10th Result 2020 Coming Soon, UP Board 12th Results 2020 Coming Soon

इस बार कोरोना संकट के चलते छात्रों को डिजिटल अंक पत्र और प्रमाण पत्र दिए जाएंगे. अंक और प्रमाण पत्र को वेबसाइट से डाउनलोड कर स्कूलों से छात्रों को वितरित किए जाएंगे. डिजिटल अंक पत्र और प्रमाण पत्र तीन दिनों के अंदर स्कूलों के प्रधानाचार्य के माध्यम से छात्रों को मिल जाएंगे. उप्र बोर्ड ऑफिस से घोषित होने के बाद रिजल्ट बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर देखा जा सकता है.