logo-image

उपचुनाव के बाद यूपी बीजेपी के नए प्रदेश अध्यक्ष की होगी घोषणा

Lok Sabha by-elections : उत्तर प्रदेश में लोकसभा उपचुनाव को लेकर राजनीतिक सरगर्मियां तेज हो गई हैं. आजमगढ़ और रामपुर लोकसभा उपचुनाव के बाद यूपी बीजेपी के नए प्रदेश अध्यक्ष की घोषणा होगी. 

Updated on: 17 Jun 2022, 07:44 PM

highlights

  • आजमगढ़ और रामपुर के लोकसभा उपचुनाव को लेकर राजनीति तेज
  • 23 जून को होना है दोनों ही सीटों पर उपचुनाव
  • इस उपचुनाव के बाद ही घोषित होगा नया बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष

नई दिल्ली:

Lok Sabha by-elections : उत्तर प्रदेश में लोकसभा उपचुनाव को लेकर राजनीतिक सरगर्मियां तेज हो गई हैं. लोकसभा उपचुनाव के लिए भाजपा ने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है. भारतीय जनता पार्टी ने रामपुर लोकसभा सीट से उप चुनाव में घनश्याम लोधी को और आजमगढ़ से दिनेश लाल यादव 'निरहुआ' को उम्मीदवार बनाया है. इस बीच एक बड़ी खबर आ रही है कि आजमगढ़ और रामपुर लोकसभा उपचुनाव के बाद यूपी बीजेपी के नए प्रदेश अध्यक्ष की घोषणा होगी. 

यह भी पढ़ें : Agnipath protests : उपद्रवियों पर पुलिस की कार्रवाई, ADG ने कही ये बड़ी बात

उत्तर प्रदेश बीजेपी को जल्दी ही नया प्रदेश मिल जाएगा. आजमगढ़ और रामपुर के लोकसभा उपचुनाव के बाद यूपी बीजेपी के नया प्रदेश अध्यक्ष के नाम का ऐलान कर दिया जाएगा. आपको बता दें कि दोनों सीटों पर उपचुनाव 23 जून को होना हैं. इस उपचुनाव के बाद ही नया बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष घोषित होगा. हालांकि, यूपी बीजेपी के अध्यक्ष को लेकर कई नामों की चर्चा चल रही है, लेकिन अभी तक किसी के नाम पर हाईकमान की मुहर नहीं लगी है. 

यह भी पढ़ें : अग्निपथ योजना को लेकर मनीष सिसोदिया ने मोदी सरकार पर साधा निशाना 

आपको बता दें कि दिनेश लाल यादव निरहुआ को 2019 के लोकसभा चुनाव में भी भाजपा ने चुनावी मैदान में उतारा था. हालांकि, वे अखिलेश यादव के मुकाबले 2 लाख 59 हजार 874 वोटों से चुनाव हार गए थे. इससे पहले भी भाजपा को इस सीट पर करारी शिकस्त मिली थी. 2014 चुनाव में भाजपा प्रत्याशी रमाकांत यादव इस सीट से सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव से चुनाव हार गए थे.