logo-image

Agnipath protests : उपद्रवियों पर पुलिस की कार्रवाई, ADG ने कही ये बड़ी बात

Agnipath scheme protests : बिहार में अग्निपथ योजना को लेकर प्रदर्शनकारी सड़क से लेकर रेलवे ट्रैक पर प्रदर्शन कर रहे हैं. प्रदर्शनकारियों ने हर ट्रेनों के रूट को बाधित कर दिया है. कई ट्रेनों को आग के हवाले भी कर दिया गया.

Updated on: 17 Jun 2022, 06:46 PM

पटना:

Agnipath scheme protests : बिहार में अग्निपथ योजना को लेकर प्रदर्शनकारी सड़क से लेकर रेलवे ट्रैक पर प्रदर्शन कर रहे हैं. प्रदर्शनकारियों ने हर ट्रेनों के रूट को बाधित कर दिया है. कई ट्रेनों को आग के हवाले भी कर दिया गया. ऐसे में ट्रेनों का परिचालन सबसे अधिक प्रभावित हुआ है. सीपीआरओ के अनुसार, बिहार में पूर्व मध्य रेलवे के तहत गुरुवार को रेल डिवीजन के कई रेल रूटों को बाधित किया गया. इससे यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. इसे लेकर बिहार के ADG लॉ एंड ऑर्डर संजय सिंह ने छात्रों को शांति बनाने की अपील की है.

यह भी पढ़ें :अग्निपथ योजना को लेकर मनीष सिसोदिया ने मोदी सरकार पर साधा निशाना 

बिहार के ADG लॉ एंड ऑर्डर संजय सिंह ने कहा है कि उपद्रवियों के खिलाफ लगातार कारवाई की जा रही है. अब तक दो दर्जन से अधिक FIR दर्ज किए जा चुके हैं. सैकड़ों उपद्रवियों की पहचान कर उनकी गिरफ्तार भी की जा चुकी है. उन्होंने अक्रोशित छात्रों से कानून के दायरे में रहकर विरोध प्रदर्शन करने की अपील की है. साथ ही यह भी कहा है कि कानून को अपने हाथ में ना लें. सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाना उचित नहीं है.

यह भी पढ़ें :कांग्रेस के पूर्वांचल प्रकोष्ठ नेता सत्येंद्र नारायण सिंह AAP में शामिल

अग्निशामक दस्ता के इंचार्ज शंभू कुमार ने कहा कि नालंदा के इस्लामपुर रेलवे स्टेशन पर हटिया इस्लामपुर नई दिल्ली एक्सप्रेस के तीन वातानुकूलित एसी बोगी में लगी आग पर सात अग्निशामक के गाड़ियों ने करीब 3 घंटे पर आग पर काबू पाया. हालांकि, इन बोगियों से जुड़े आगे और पीछे बोगियों को आग के संपर्क से हटा लिया गया. इससे बाकी बोगियों में आग नहीं लग पाई. अगर देखा जाए तो सारे के सारे बोगियों को क्षतिग्रस्त कर दिया गया है.