logo-image

प्रशासन पर सवाल उठाने वाली PCS अधिकारी मणिमंजरी ने की आत्महत्या, प्रियंका गांधी ने जांच की मांग की

उत्तर प्रदेश के बलिया से एक बेहद ही दुखद घटना सामने आई है. यहां की एक 30 वर्षिय पीसीएस अधिकारी मणिमंजरी ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर लिया है. उनकी लाश आवास विकास कॉलोनी के घर में पंखे से झूलती हुई मिली.

Updated on: 08 Jul 2020, 11:36 AM

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश के बलिया से एक बेहद ही दुखद घटना सामने आई है. यहां की एक 30 वर्षिय पीसीएस अधिकारी मणिमंजरी ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर लिया है. उनकी लाश आवास विकास कॉलोनी के घर में पंखे से झूलती हुई मिली. इस मामले की जानकारी मिलते ही पुलिस, एसपी, डीएम सहित फोरेंसिक टीम घटनास्थल पर पहुंची. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

और पढ़ें: विकास दुबे को लेकर नया खुलासा, सामने आया समाजवादी पार्टी के नेताओं के साथ कनेक्शन

वहीं कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने इस घटना पर ट्विट करते हुए लिखा, 'बलिया में तैनात गाजीपुर निवासी युवा अधिकारी मणिमंजरी के बारे में दुखद समाचार मिला. खबरों के अनुसार उन्होंने प्रशासन की कार्यप्रणाली पर गंभीर सवाल उठाए थे. मणिमंजरी के परिवार को न्याय मिले इसके लिए, सभी तथ्यों का सामने आना और निष्पक्ष जांच बहुत जरूरी है.'

बता दें कि पुलिस को मौके से सुसाइड नोट भी बरामद हुआ है.बताया जा रहा है कि सुसाइड नोट में लिखा है कि दिल्ली, मुंबई से बचकर बलिया चली आईं, लेकिन यहां उन्हें रणनीति के तहत फंसाया गया है. इससे वह काफी दुखी हैं. फिलहाल पुलिस इसी सुसाइड नोट और अधिशासी अधिकारी की कॉल डिटेल के जरिए आत्महत्या के पीछे का कारणों का पता लगाने में जुटी है.

गाजीपुर के भांवरकोल की रहने वाली 30 वर्षीय मणिमंजरी राय की तैनाती करीब दो साल पहले मनियर नगर पंचायत के ईओ पद पर हुई थी. वह जिला मुख्यालय पर आवास विकास कॉलोनी में किराये के मकान में रहती थी और मणि मंजरी सोमवार को घर में अकेले थी. उनके फ्लैट के बगल वाले फ्लैट में रहने वाली एक महिला को ईओ के कमरे की खिड़की के शीशे से कुछ हिलता हुआ दिखाई दिया. आसपास के लोगों को किसी अनहोनी की आशंका हुई. उसके बाद किसी ने डायल 112 और पुलिस को इसकी सूचना दी। दरवाजा तोड़कर पुलिस पहुंची तो बेड के ऊपर ही फंदे पर मणि मंजरी राय की लाश लटक रही थी.