logo-image

UP: बरेली में लोगों को जेहाद के लिए उकसाने वाला शख्स गिरफ्तार

यूपी एटीएस को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. बरेली में यूपी ATS ने लोगों को जेहाद के लिए भड़काने वाले एक शख्स को गिरफ्तार किया है.

Updated on: 19 Jun 2020, 08:12 AM

बरेली:

उत्तर प्रदेश एंटी टेरेरिस्ट स्क्वॉड (UP ATS) को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. बरेली में यूपी ATS ने लोगों को जेहाद के लिए भड़काने वाले एक शख्स को गिरफ्तार किया है. बताया जा रहा है कि आरोपी के पास से आतंकी संगठन अलकायदा के कागजात भी बरामद किए गए हैं. गिरफ्तार आरोपी की पहचान इनामुल हक के रूप में हुई है. यूपी ATS इस आरोपी को बरेली से पकड़कर लखनऊ (Lucknow) ले गई, जहां उससे पूछताछ जारी है. 

यह भी पढ़ें: कर्नल को मारा तो भारतीय सैनिकों ने क्यों नहीं चलाई चीनी सेना पर गोली- सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने खड़े किए सवाल

जानकारी के अनुसार, बरेली के कटघर इलाके की रियाज कॉलोनी में रहने वाले मोहम्मद शोएब उर्फ अबु इनामुल हक के बारे में यूपी एटीएस को एक सूचना मिली थी, जिसमें कहा गया था कि वह व्यक्ति युवाओं को जेहाद के लिए प्रेरित कर रहा है और उन्हें आतंकी संगठनों के लिए रिक्रूट करने की कोशिश में है. इस पर यूपी एटीएस ने तुरंत कार्रवाई की और उसे गिरफ्तार कर लिया.

यह भी पढ़ें: चीन से टेंशन के बीच PM ने बुलाई सर्वदलीय बैठक, केजरीवाल को नहीं मिला न्योता

इस पर पुलिस ने बताया कि इनामुल हक लगातार सोशल मीडिया के जरिए युवाओं से संपर्क करता था और उन्हें जिहाद के लिए भड़काता था. एटीएस की पूछताछ में और इनामुल के पास से बरामद सामान से पता चला है कि वह जेहादी विचारधारा से प्रभावित है. फिलहाल आरोपी को 10 दिन की एटीएस रिमांड पर भेज दिया है.

यह वीडियो देखें: