News Nation Logo

दिव्‍यांग बच्ची पर टूट पड़ा खूंखार आवारा कुतों का झुंड, हालत गंभीर

News Nation Bureau | Edited By : Iftekhar Ahmed | Updated on: 25 Jul 2022, 08:57:57 PM
Capturecvbv

stray dog attack (Photo Credit: social media)

highlights

  • 10 वर्षीय मासूम को आवारा कुत्तों ने नोंच डाला
  • आवाज नहीं लगा सकी और न ही बुला सकी
  • बच्ची पूरी तरह से खून से लथपथ थी

agra:  

उत्तर प्रदेश से कुत्तों के हमलों की कई खबर सामने आई है. आज ही आगरा के जिला अस्पताल में आई 10 वर्षीय मासूम को आवारा कुत्तों ने नोंच डाला और जब बच्ची को अस्पताल लाया गया तो वह मरणासन्न हालत में थी. जैसे ही चिकित्सकों ने मासूम की हालत देखी उसे तुरंत ऑपरेशन थिएटर ले जाया गया. बच्ची पूरी तरह से खून से लथपथ थी. परिजनों का भी रो-रोकर बुरा हाल था. डॉक्टर ने बच्ची को ओटी में ले जाते वक्त बच्चे की स्थिति के बारे में तो पूछा तो बच्ची के परिजनों का कहना था कि खूंखार कुत्तों ने इस मासूम पर हमला कर दिया है.

इस हमले के बावजूद 10 वर्षीय मासूम किसी को आवाज नहीं लगा सकी और न ही बुला सकी, क्योंकि वह मूकबधिर है. इसीलिए वह किसी को आवाज भी नहीं दे पाई. लोगों ने पुलिस को सूचना दी और बमुश्किल खूंखार कुत्तों से बच्ची को बचाया गया और फिर उसे जिला अस्पताल ले आए. अस्पताल में मासूम की ऐसी हालत देख डॉक्टर भी हैरान रह गए.मासूम बच्ची के शरीर पर 40 से 50 घाव हैं. चिकित्सकों के बताया कि जब उसे अस्पताल लाया गया था तो उसके शरीर से खून बह रहा था.

ये भी पढ़ें-खालिस्तानी आतंकियों, भारत में वांछित गैंगस्टरों का पनाहगाह बन रहा कनाडा

सिर पर थे कई घाव

उसके सिर पर 8 से 10 बड़े घाव थे. जिला अस्पताल के सर्जन डॉ धर्मवीर सिंह ने बताया कि बच्ची के दोनों बाजुओं और पैरों को कुत्तों ने बुरी तरह से जख्‍मी किया है. उसकी छाती और पेट को छोड़कर शरीर के हर हिस्से पर घाव हैं. जख्मों को सिलने में ढाई से तीन घंटे तक समय लग गया था. दोपहर एक बजे तक ऑपरेशन चलता रहा.जिला अस्पताल के एसआईसी डॉ अशोक अग्रवाल ने बताया कि बच्ची के इलाज में काफी दवाएं बाजार से मंगाई गई थी जो कि कीमती थीं. बच्ची के परिवार की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं थी इसलिए जिला अस्पताल के डॉक्टरों ने ही बच्ची के इलाज की व्यवस्था की.

 

First Published : 25 Jul 2022, 08:56:01 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Stray Dog Up Agra Up News