logo-image

UP: प्रयागराज में बड़ा हादसा, नदी में नाव पलटने से 9 छात्र डूबे...4 को बचाया गया

UP Prayagraj News:  उत्तर प्रदेश की तीर्थ नगरी प्रयागराज से दिल दहलाने वाली खबर सामने आई है. यहां संगम में नाव डूबने से बड़ा हादसा हो गया है. हादसे में 9 छात्र डूब गए हैं

Updated on: 05 Jun 2023, 11:36 AM

New Delhi:

UP Prayagraj News:  उत्तर प्रदेश की तीर्थ नगरी प्रयागराज से दिल दहलाने वाली खबर सामने आई है. यहां संगम में नाव डूबने से बड़ा हादसा हो गया है. हादसे में 9 छात्र डूब गए हैं. घटना की जानकारी लगते ही मौके पर पहुंची पुलिस, गोताखोर और एसडीआरएफ की टीम ने राहत व बचाव कार्य शुरू करते हुए 4 छात्रों को बचा लिया, जबकि अन्य की तलाश अभी जारी है. यह हादसा रविवार देर शाम का बताया जा रहा है. 

यह खबर भी पढ़ें- बाज़ार Petrol Diesel Prices: देश के इन शहरों में बदल गए तेल के दाम, चेक करें नई लिस्ट

कुछ छात्र नाव में सवार थे तो कुछ किनारे पर खड़े थे

जानकारी के अनुसार छात्रों के दो गुट संगम में स्नान करने आए थे. इस दौरान कुछ छात्र नाव में सवार थे तो कुछ किनारे पर खड़े थे. तभी तेज आंधी का झोका आने की वजह से बीच धारा में नाव पलट गई. यह देख किनारे पर खड़े छात्रों के साथियों ने उन्हें बचाने के लिए पानी में छलांग लगा दी. जिसके चलते 9 लोग पानी में डूब गए. तभी संगम पर मौजूद पुलिस और एसडीआरएफ की टीम ने राहत व बचाव कार्य शुरू करते हुए चार लोगों को बचा लिया, जबकि पांच छात्रों का कुछ पता नहीं चल पा रहा है. घटना की सूचना मिलते ही पुलिस-प्रशासन में भारी हड़कंप मच गया. राहत व बचाव कार्यों में जुटी टीमों ने चार घंटों तक सर्च ऑपरेशन चलाया.

यह खबर भी पढ़ें- Balasore Train Accident: रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव का रोते हुए वीडियो वायरल, जानें कारण

मध्य प्रदेश, यूपी और बिहार के रहने वाले छात्र

पुलिस जांच में सामने आया है कि जो छात्र इस हादसे का शिकार हुए हैं, उनमें सुमित निवासी सतना ( मध्य प्रदेश ), विशाल निवासी मुंगेर ( बिहार ), महेश्वर ( मऊ ) , उत्कर्ष निवासी सुल्तानपुर ( यूपी ) और अभिषेक निवासी सुल्तानपुर, यूपी शामिल हैं.