logo-image

लॉकडाउन में हुई अनोखी शादी, 5 बराती और 6 घराती हुए शामिल

देशभर में कोरोना का कहर जारी है. कुछ लोग मनमानी करते हुए लॉकडाउन की धज्जियां उड़ा रहे हैं. वहीं कुछ लोग इसका बेहतरीन तरीके से पालन कर रहे हैं. इसी की मिसाल एटा जनपद में देखने को मिली है.

Updated on: 30 May 2020, 11:28 AM

एटा:

देशभर में कोरोना का कहर जारी है. कुछ लोग मनमानी करते हुए लॉकडाउन की धज्जियां उड़ा रहे हैं. वहीं कुछ लोग इसका बेहतरीन तरीके से पालन कर रहे हैं. इसी की मिसाल एटा जनपद में देखने को मिली है. कोरोना लॉकडाउन के दौरान एटा जनपद के थाना कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत मोहल्ला रेशू में एक दिलचस्प मामला देखने को मिला. यहां लॉकडाउन के नियमों का पालन करते हुए हिंदू रीति रिवाज से शादी का आयोजन किया गया.

यह भी पढ़ेंं- भारत-ऑस्‍ट्रेलिया सीरीज पर फंस गया पेंच, जानिए क्‍या आ रही है दिक्‍कत

दोनों पक्ष से 11 लोग मौजूद थे. शादी में भोजन की व्यवस्था भी चर्चा का विषय बना हुआ है. अलीगढ़ जनपद के थाना गांधी पार्क के मोहल्ला अवतार नगर में रहले वाले रवि यादव पुत्र रामवीर यादव की शादी 29 मई को तय हुई थी.

यह भी पढ़ेंं- किसानों के लिए मुसीबत बना टिड्डी दल झांसी पहुंचा

लड़के के पिता ने मात्र 5 लोगों का पास बनवाकर थाना कोतवाली नगर के रहने वाले संतोष यादव की बेटी नीतू यादव की सादी की रस्में पूरी कराई. शादी सम्पन्न हुई और विदा करवा कर अपने ग्राम अवतार नगर वापस आ गए. शादी में 5 बराती और 6 घराती शामिल हुए.

भोजन की थी ऐसी व्यवस्था

इस शादी में सबसे दिलचस्प बात ये रही कि वधू पक्ष से भोजन की व्यवस्था इस तरह की गई थी कि खाना बरबाद न हो. सभी 11 लोगों के लिए भोजन के लिए 21 रसगुल्ले और 101 पूड़ियां और 11 कटोरी सब्जी की व्यवस्ता की गई थी. यही नहीं दोनों पक्ष के लोगों ने शादी में खर्च होने वाले पैसों में 50 हजार रुपये असहाय लोगों को सैनेटाइजर, मास्क, राशन बांटकर उनकी मदद भी की है.