logo-image

काशी विश्वनाथ मंदिर बंद, 2 कर्मचारी निकले कोरोना पॉजिटिव, जगदीश्वर मठ के महंत भी पीड़ित

. मंदिरों तक कोरोना पहुंच चुका है. ताजा मामला बाबा विश्वनाथ मंदिर से आया है. काशी विश्वनाथ मंदिर में ड्यूटी करने वाले दो कर्मचारी कोरोना संक्रमित मिले हैं.

Updated on: 22 Jul 2020, 06:05 PM

नई दिल्ली :

कोरोना वायरस भारत में फैलता ही जा रहा है. कोरोना संक्रमितों के मामले अब हजारों में आने लगे हैं. जो कि चिंता का सबब बना हुआ है. वाराणसी में भी कोरोना संक्रमण की रफ्तार तेजी से फैल रही है. मंदिरों तक कोरोना पहुंच चुका है. ताजा मामला बाबा विश्वनाथ मंदिर से आया है. काशी विश्वनाथ मंदिर में ड्यूटी करने वाले दो कर्मचारी कोरोना संक्रमित मिले हैं.दरअसल, अनलॉक 1 में काशी विश्वनाथ मंदिर को खोला गया था. 

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो इनमे से एक विश्वनाथ मंदिर कार्यालय में तैनात लिपिक है तो वहीं दूसरा कार्यालय में तैनात सुरक्षाकर्मी है. मेडिकल टीम ने श्री काशी विश्वनाथ मंदिर कार्यालय में कार्यरत कर्मचारियों की एंटीजन किट से जांच की जिसमें लिपिक और सुरक्षाकर्मी कोरोना पॉजिटिव मिले हैं. जिसके बाद यहां हड़कंप मच गया

इसे भी पढ़ें: रक्षा क्षेत्र में भारत का ‘पहला विकल्प’ बनने की कोशिश कर रहा अमेरिका, जानें क्यों

वहीं दोनों कर्मचारियों को होम क्वारंटाइन कर दिया गया है. इसके साथ ही डीएम कौशलाराज शर्मा ने मंदिर और कार्यालय को अगले दो-तीन दिन बंद करने के आदेश दिए हैं. इसके साथ ही मंदिर और कार्यालय को सैनिटाइज करने का काम किया जा रहा है.

बता दें कि विश्वनाथ मंदिर के अलावा जगदीश्वर मठ के महंत भी कोरोना संक्रमित मिले हैं. साथ ही भारत के अलग-अलग हिस्सों में स्थित मंदिरों से कोरोना केस सामने आने की खबर है. ऐसे में बहुत जरूरी है कि कोरोना वायरस से बचने के सभी नियमों का पालन करें. घर से तब तक ना निकले जब तक की काम बहुत जरूरी ना हो.

और पढ़ें: कांग्रेस का UP सरकार पर निशाना, उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था का निकला दिवाला , इस्तीफा दें योगी

ऐसे में इस बात का आपको एहतियात रखना बहुत जरूरी है कि मंदिर में भी कोविड-19 से जुड़ी एहतियात का पालन किया जाए. वहीं, बुधवार दोपहर तक पचास नए संक्रमित मरीज मिले हैं, जबकि दो संक्रमितों की मौत हो गई है. कुल केस की संख्या 1530 हो गई है जिसमे एक्टिव केस 869 हैं. जबकि मृतकों की संख्या 36 हो गई है. वाराणसी में भी मंगलवार से होम आइसोलेशन शुरू हो गया है.