News Nation Logo

यूपी : STF ने एनकाउंटर में ढेर किए माफिया मुन्ना बजरंगी गैंग के दो शार्प शूटर

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में एसटीएफ की यूनिट के हाथ बड़ी कामयाबी लगी है. माफिया मुन्ना बजरंगी और दिलीप मिश्रा गैंग के दो शार्प शूटरों को एसटीएफ प्रयागराज ने मुठभेड़ में मार गिराया है.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 04 Mar 2021, 08:34:19 AM
Prayagraj encounter

STF ने एनकाउंटर में ढेर किए माफिया मुन्ना बजरंगी गैंग के दो शार्प शूटर (Photo Credit: News Nation)

प्रयागराज :

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में एसटीएफ की यूनिट के हाथ बड़ी कामयाबी लगी है. माफिया मुन्ना बजरंगी और दिलीप मिश्रा गैंग के दो शार्प शूटरों को एसटीएफ प्रयागराज ने मुठभेड़ में मार गिराया है. एसटीएफ से मुठभेड़ में ढेर हुए दोनों बदमाश भदोही जनपद के रहने वाले थे. जिसमें वकील पांडे उर्फ राजीव पांडे उर्फ राजू के ऊपर 50 हजार रुपये का इनाम था तो वहीं अमजद उर्फ अंगद उर्फ पिंटू भी खूंखार अपराधी था. उसके ऊपर भी 2 दर्जन से अधिक संगीन मुकदमे दर्ज थे. दोनों शार्प शूटर पहले माफिया मुख्तार अंसारी और माफिया मुन्ना बजरंगी के लिए काम करते थे, लेकिन मुन्ना बजरंगी की हत्या के बाद दोनों शूटर फतेहगढ़ जेल में बंद माफिया दिलीप मिश्रा की गैंग से जुड़कर काम करने लगे.

यह भी पढ़ें : सेना के उत्तरी कमान से ऑपरेशन डेटा हुए लीक, तीन जवानों की हो रही छानबीन

एसटीएफ के मुताबिक, मुठभेड़ में ढ़ेर दोनों बदमाशों का लंबा आपराधिक इतिहास है, भदोही में दोनों की हिस्ट्रीशीट भी खोली गई है. काफी समय से दोनों बदमाश हत्या और रंगदारी की अंजाम दे रहे थे. वर्ष 2013 में वाराणसी के डिप्टी जेलर अनिल कुमार त्यागी की दिनदहाड़े हुई हत्या का भी दोनों पर ही आरोप है. बताया जाता है कि माफिया मुख्तार अंसारी और मुन्ना बजरंगी के इशारे पर दोनों ने मिलकर हत्या की वारदात को अंजाम दिया था. एसटीएफ प्रयागराज यूनिट के सीओ नवेन्दु सिंह ने बताया कि दोनों अपराधियों का लंबा अपराधिक इतिहास है.

देखें : न्यूज नेशन LIVE TV

एसटीएफ को जानकारी मिली थी कि दोनों प्रयागराज में किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की फिराक में हैं, तभी सूचना मिली की दोनों बदमाश प्रयागराज के नैनी अरैल इलाके में हैं, इसी दौरान एसटीएफ की टीम ने छापेमारी शुरू की तभी दोनों ने एसटीएफ टीम को देखते ही फायर झोंक दिया. जिसमें एसटीएफ की तरफ से जवाबी फायरिंग में दोनों बदमाशों को गोली लगी और दोनों को घायलावस्था में अस्पताल लाया गया जहां डॉक्टरों ने दोनों को मृत घोषित कर दिया. दोनों के कब्जे से नाइन एमएम की पिस्टल और तीस जिंदा कारतूस भी बरामद हुए हैं.

यह भी पढ़ें : उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड की ताजा खबरें, 4 मार्च 2021 की ब्रेकिंग न्यूज

इसके अलावा एक बाइक भी मौके से बरामद हुई है. मुठभेड़ में ढ़ेर बदमाश राजीव पांडे से पिछले साल भदोही के बाहुबली विधायक विजय मिश्रा ने भी जान का खतरा बताते हुए गृहमंत्री अमित शाह को पत्र लिखा था. उन्होंने आशंका जताई थी कि राजीव पांडे के जरिए उनकी हत्या कराई जा सकती है. इतना ही नहीं राजीव पांडे पर झारखंड समेत अलग-अलग राज्यों में भी हत्या जैसी वारदातों को अंजाम देने का आरोप है. बताया जाता है की दोनों ने झारखंड में भी हत्या की वारदात को अंजाम देने की फिराक में थे. फिलहाल एसटीएफ प्रयागराज यूनिट ने मुठभेड़ में दोनों को मार गिराया है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 04 Mar 2021, 08:05:06 AM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो