logo-image

UP-UK Top News: पढ़ें 3 नवंबर 2020 की उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड की सभी बड़ी खबरें

यहां पढ़ें उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड की 03 नवंबर 2020 की सभी बड़ी खबरें. आज यूपी के सात विधानसभा सीट पर हो रहे उपचुनाव के लिए मतदान हो रहे हैं.  वहीं मथुरा में नंदबाबा के मंदिर में नमाज पढ़ने वाले तीनों युवकों की तलाश की जा रही है.

Updated on: 03 Nov 2020, 11:20 AM

लखनऊ/देहरादून:

यहां पढ़ें उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड की 03 नवंबर 2020 की सभी बड़ी खबरें. आज यूपी के सात विधानसभा सीट पर हो रहे उपचुनाव के लिए मतदान हो रहे हैं.  वहीं मथुरा में नंदबाबा के मंदिर में नमाज पढ़ने वाले तीनों युवकों की तलाश की जा रही है. दूसरी तरफ उत्तराखंड में बीजेपी के नरेश बंसल राज्यसभा सदस्य बन गए है, जिसके बाद बीजेपी कार्यकर्ताओं ने ढोल-नगाड़े बजाकर जश्न मनाया. तो आप यहां पढ़ें ऐसी ही  यूपी-उत्तराखंड की आज की टॉप खबरें.

और पढ़ें: UP By Election : 7 सीटों पर 88 उम्मीदवारों की किस्मत का होगा फैसला

यूपी बड़ी ख़बरें

1. यूपी में विधानसभा की सात सीटों पर उपचुनाव के लिए वोटिंग जारी, शाम 6 बजे तक डाले जाएंगे वोट.

2. मथुरा के नंद बाबा मंदिर में नमाज पढ़ने वाले आरोपी फैजल को गिरफ्तार कर मथुरा लाया गया है. तीन आरोपियों की तलाश जारी है.

3. त्योहारी सीजन में सीएम योगी की नजर जमाखोरों पर भी है.. किसानों को उनकी फसल का सही मुल्य मिल सके.. और जरूरी चीजों की जमाखोरी पर भी सीएम योगी ने सख्ती दिखाई है.

4. लखनऊ, मॉर्निंग वॉक पर निकले प्रॉपर्टी डीलर बीडीसी सदस्य की गोली मारकर हत्या, कई राउंड गोलियां चला कर फरार हुए बदमाश, आक्रोशित परिजन सहित ग्रामीण हत्या के आरोपी की गिरफ्तारी की मांग पर अड़े, नही उठाने दे रहे मृतक का शव, गांव में भारी तनाव व ग्रामीणों के आक्रोश को देखते हुए अतिरिक्त बल बुलाया गया.

5. रायबरेली में कांग्रेस की बागी विधायक अदिति सिंह ने कमला नेहरू एजुकेशनल ट्रस्ट पर गंभीर आरोप लगाए हैं.... अदिति सिंह ने कमला नेहरू सोसायटी पर व्यवसायिक और आर्थिक गतिविधियों में हेरफेर करने के आरोप लगाए हैं.

6. हाथरस कांड पर इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच में सुनवाई हुई... इस दौरान सरकार ने अपना पक्ष रखा... हलांकि इस बार सरकार की ओर से दूसरे वकील को पेश किया गया... जिसने कोर्ट से कुछ समय मांगा है.

उत्तराखंड की बड़ी खबरें-

1. उत्तराखंड से राज्यसभा सांसद का निर्विरोध चयन, बीजेपी के नरेश बंसल बने राज्यसभा सदस्य, बीजेपी कार्यकर्ताओं ने ढोल-नगाड़े बजाकर मनाया जश्न.

2. वन मंत्री हरक सिंह रावत का बड़ा फ़ैसला, वन रेंजर्स के तबादले किए निरस्त, कहा- ज़ीरो सत्र में नियम के ख़िलाफ़ हुए थे तबादले.

3. दून मेडिकल कॉलेज में सामान्य ओपीडी सेवा शुरू, हर दिन सिर्फ 20 मरीज़ों का होगा इलाज, गाइड लाइन का करना होगा पालन.

4. चमोली बद्रीनाथ धाम में हुआ हिमपात,नीलकंठ पर्वत,नर नारायण पर्वत पर भी हुई जम कर बर्फ बारी,बर्फ बारी के बाद लौटी ठंड बद्रीनाथ धाम सहित हेमकुंड साहिब की चोटियों पर भी हुआ हिमपात.