logo-image

UP-UK Top News: पढ़ें 02 नवंबर 2020 की उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड की बड़ी खबरें

यहां पढ़ें उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड की 02 नवंबर 2020 की सभी बड़ी खबरें. आज यूपी के हाथरस मामले में इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच में सुनवाई होगी.

Updated on: 02 Nov 2020, 01:14 PM

लखनऊ/देहरादून:

यहां पढ़ें उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड की 02 नवंबर 2020 की सभी बड़ी खबरें. आज यूपी के हाथरस मामले में इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच में सुनवाई होगी.  वहीं उत्तराखंड में आज से स्कूल खोल दिए गए हैं. इस दौरान शिक्षकों को जरूरी दिशा-निर्देश का पालन करना होगा. तो आप यहां पढ़ें ऐसी ही  यूपी-उत्तराखंड की आज की टॉप खबरें.

और पढ़ें: मथुरा: नंदबाबा मंदिर में कुछ युवकों ने धोखे से पढ़ी नमाज, मामला दर्ज

यूपी की बड़ी खबरें-

1. फ्रांस  के बहाने आतंकियों के समर्थकों पर योगी सरकार सख्त, AMU के छात्र नेता फरहान जुबैरी पर केस दर्ज, तत्काल गिरफ्तारी के आदेश.

2. इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच में हाथरस केस की सुनवाई, कोर्ट में गृह विभाग से लेकर डीजीपी ऑफिस के अफसर होंगे पेश, सुनवाई में शामिल नहीं होगा पीड़ित परिवार.

3. जालौन में कांग्रेस जिलाध्यक्ष अनुज मिश्रा पर अश्लीलता का आरोप लगाकर.. दो युवतियों ने बीच सड़क पर उनकी पिटाई कर दी।.. अनुज टंडन पर FIR रात दर्ज कर लिया गया है। साथ ही सूत्रों के हवाले से खबर है कि उनको पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

4. उत्तर प्रदेश की सात विधानसभा सीटों पर उपचुनाव का प्रचार थम गया है... चुनावों की तैयारी पूरी हो चुकी हैं। आज पोलिंग पार्टियां और सुरक्षाबल रवाना होंगी.

5. बहराइच में भीषण सड़क हादसा, दो गाड़ियों की टक्कर में 6 लोगों की मौत, 10 जख्मी, सीएम योगी ने जताया दुख, अधिकारियों को पीड़ितों की हर संभव मदद के दिए निर्देश.

6. फिरोजाबाद में महिला पर एसिड अटैक मामले में दो आरोपी गिरफ्ता, छेड़खानी का विरोध करने पर तेजाब फेंकने का है आरोप, ट्रॉमा सेंटर में भर्ती है महिला.

7. मेरठ में एक लाख 90 हजार की नकली करेंसी बरामद, नकली नोटों की सप्लाई करने वाले दो आरोपी भी गिरफ्तार, गिरोह के दूसरे सदस्यों की भी तलाश जारी.

8. त्योहारी सीज़न में थाली से दूर हो रही हैं सब्जियां, थोक मंडियों में 50 रुपए के पार बिक रहा है आलू-प्याज, हरी सब्जियों में भी उछाल.

9. जारी है जहरीली हवा का कहर, दिल्ली-NCR के कई इलाकों में हवा की क्वालिटी बेहद ख़राब, सांस लेने में हो रही दिक्कत.

10. पिछली बार विश्व रिकॉर्ड बनाने वाला दुधवा टाइगर रिजर्व पार्क में इस बार पहले ही दिन एक शेरनी ने चार बच्चों के साथ दिखकर पर्यटकों के चेहरे पर मुस्कान ला दिया। पिछली बार एक शेरनी ने 5 बच्चों को जन्म दिया था जो एक विश्व रिकॉर्ड था.

उत्तराखंड की बड़ी खबरें-

1. उत्तराखंड में आज से खुले10वीं और 12वीं के स्कूल , सभी शिक्षकों को दिए गए जरुरी दिशा निर्देश, मास्क और दो गज की  दूरी है जरूरी.

2. टिहरी में कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत का विरोध, 1 हफ्ते से धरने पर बैठे ग्रामीणों ने रोका रास्ता, SDM, DFO के समझाने पर भी नहीं माने ग्रामीण.

3. कुंभ मेला के सौंदर्यीकरण के दौरान बेरोजगार हुए स्ट्रीट वेंडर्स की सीएम से गुहार, वेंडिंग जोन के रूप में स्थापित कर स्वरोजगार की दें अनुमति.