logo-image
लोकसभा चुनाव

मथुरा: नंदबाबा मंदिर में कुछ युवकों ने धोखे से पढ़ी नमाज, मामला दर्ज

उत्तर प्रदेश के नंदगांव से नंदबाबा मंदिर परिसर में नमाज पढ़ने का मामला सामने आया है. बताया जा रहा है कि मंदिर सेवायतों को गुमराह कर के मंदिर परिसर में धोखे से नमाज अदा की गई थी. 

Updated on: 02 Nov 2020, 01:16 PM

मथुरा:

उत्तर प्रदेश के नंदगांव से नंदबाबा मंदिर परिसर में नमाज पढ़ने का मामला सामने आया है. मंदिर के सेवायत कान्हा गोस्वामी ने  फैसल खान, मोहम्मद चांद, नीलेश और आलोक नाम के युवकों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है. धारा 153-A, 295 ,505, के तहत बरसाना थाने में FIR दर्ज की गई है. इन सभी युवकों पर मंदिर की मर्यादा का उल्लंघन और हिंदू समाज के लोगों की भावनाओं को आहत पहुंचाने का आरोप लगाया गया है.

और पढ़ें: 'कांग्रेस ने राम और कृष्ण में किया भेद', पूजास्थल कानून को चुनौती

वहीं बताया जा रहा है कि मंदिर सेवायतों को गुमराह कर के मंदिर परिसर में धोखे से नमाज अदा की गई थी. मंदिर के सेवायत कान्हा गोस्वामी के मुताबिक, उन्होंने नमाज अदा करने की कोई अनुमति नहीं दी थी. हालांकि इन लड़कों से उनकी बातचीत जरूर हुई थी. नमाज धोखे से पढ़ी गई है.

एसएसपी गौरव ग्रोवर ने इस पूरे मामले की जांच खुफिया विभाग को भी सौंपी है. मंदिर में नमाज पढ़ने और उसकी फोटो, वीडियो वायरल करने के पीछे सभी युवकों का क्या इरादा था इसकी भी जांच की जा रही है.

खबरों के मुताबिक, दिल्ली के संस्था खुदाई खिदमतगार के सदस्य फैजल खान और मोहम्मद चांद गांधीवादी कार्यकर्ता निलेश गुप्ता और आलोक रत्न के साथ नंदगांव के नंदबाबा मंदिर पहुंचे थे, जहां उन्होंने दोपहर के समय नमाज अदा की. इसके बाद मंदिर में नमाज की फोटो को सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया. फोटो वायरल होने के बाद हिंदू समाज, मंदिर प्रशासन और हिंदू सगठनों में गुस्से का माहौल है.

यहां देंखें वीडियो-