logo-image

UP सरकार के गठन पर आज दिल्ली में फिर मंथन, योगी पहुंचेंगे दिल्ली

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के अलावा दोनों डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और डॉ. दिनेश शर्मा के अलावा प्रदेश भाजपा अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह बैठक के लिए दिल्ली जाएंगे.

Updated on: 16 Mar 2022, 08:47 AM

highlights

  • डिप्टी सीएम और मंत्रिमंडल को लेकर होगी चर्चा
  • पीएम मोदी सहित सभी शीर्ष नेताओं से करेंगे मुलाकात
  • दो दिन पहले भी सीएम योगी पहुंचे थे दिल्ली 

लखनऊ:

यूपी में सरकार गठन से पहले प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बीजेपी (BJP) के शीर्ष नेतृत्व के साथ विचार-विमर्श करने के लिए आज दिल्ली का दौरा करेंगे. मुख्यमंत्री के भाजपा के शीर्ष अधिकारियों के साथ नए मंत्रिमंडल के साथ राज्य में नई सरकार के शपथ ग्रहण समारोह की तारीखों पर चर्चा करने की संभावना है. प्रदेश में नई सरकार के गठन और मंत्रिमंडल को लेकर बैठक में चर्चा होगी. योगी बुधवार लखनऊ से हिंडन एयरपोर्ट के लिए रवाना होंगे, जहां से वे सड़क मार्ग से दिल्ली जाएंगे. वह राष्ट्रीय राजधानी के दौरे के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा, गृह मंत्री अमित शाह और पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव (संगठन) बीएल संतोष से मुलाकात करेंगे. 

यह भी पढ़ें : UP चुनाव में औवेसी ने यूं बिगाड़ा अखिलेश का खेल, BJP को इन सीटों पर दिलाई जीत

विधान परिषद की 36 सीटों पर प्रत्याशियों की सूची पर भी लगेगी मुहर

बैठक में विधान परिषद की 36 सीटों पर प्रत्याशियों की सूची पर भी मुहर लगेगी. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के अलावा दोनों डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और डॉ. दिनेश शर्मा के अलावा प्रदेश भाजपा अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह बैठक के लिए दिल्ली जाएंगे. इससे पहले मंगलवार को प्रदेश महामंत्री संगठन सुनील बंसल ने पार्टी के राज्य मुख्यालय में क्षेत्रीय अध्यक्षों और प्रभारियों के साथ एमएलसी चुनाव की तैयारी को लेकर बैठक की थी.  

बीजेपी ने दूसरी बार जीत हासिल की

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने लगातार दूसरी बार स्पष्ट बहुमत से जीत हासिल की है. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में भारी जीत के बाद योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को लखनऊ में पार्टी कार्यालय में अपने मंत्री सहयोगियों के साथ बैठक की थी. साधु से राजनेता बने आदित्यनाथ ने गोरखपुर शहरी निर्वाचन क्षेत्र से अपना पहला विधानसभा चुनाव 1,03,390 के अंतर से जीता. उन्होंने समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार सुभावती उपेंद्र दत्त शुक्ला को हराया, जिन्होंने हाल ही में संपन्न यूपी विधानसभा चुनावों में 62,109 वोट हासिल किए. आदित्यनाथ पिछले 37 वर्षों में राज्य में पूर्ण कार्यकाल पूरा करने के बाद सत्ता में लौटने वाले पहले मुख्यमंत्री होंगे.