News Nation Logo
Banner

गांव को कोरोना वायरस से बचाने लड़की ने काट ली जीभ, फिर किया ऐसा काम, हैरान कर देगा पूरा वाकया

उत्तर प्रदेश के बांदा जिले से आस्था और अंधविश्वास से जुड़ा एक हैरान कर देने वाला मामला शुक्रवार को सामने आया है.

IANS | Updated on: 23 May 2020, 09:05:20 AM
Banda

गांव को कोरोना से बचाने लड़की ने जीभ काटकर शिव मंदिर में चढ़ाई (Photo Credit: News State)

बांदा:

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के बांदा जिले से आस्था और अंधविश्वास से जुड़ा एक हैरान कर देने वाला मामला शुक्रवार को सामने आया है. यहां कोरोनावायरस के संक्रमण से गांव को बचाने के लिए एक 16 साल की किशोरी ने कथित रूप से अपनी जीभ काटकर शिव मंदिर में चढ़ा दी है. अपर पुलिस अधीक्षक (एएसपी) लाल भरत कुमार पाल ने शुक्रवार को बताया, 16 साल की एक लड़की द्वारा अपनी जीभ काटकर शिव मंदिर में चढ़ा देने की घटना बुधवार शाम भदावल गांव की है. ग्रामीणों से मिली सूचना के तुरन्त बाद मौके पर पहुंची बदौसा थाने की पुलिस एंबुलेंस के जरिए लड़की को बेहोशी हालत में सरकारी अस्पताल में भर्ती करवाया था और अब लड़की ठीक होकर अपने घर जा चुकी है.

यह भी पढ़ें: सरकार बोली- लॉकडाउन के कारण कोरोना वायरस से मृत्यु कुछ इलाकों तक रही सीमित

जिला अस्पताल के ईएमओ डॉ. विनीत सचान ने बताया, बुधवार देर रात जीभ काटने वाली लड़की को पुलिस यहां लेकर आई थी. तबियत ठीक होने पर उसे गुरुवार शाम यहां से डिस्चार्ज कर दिया गया है. लड़की के पिता सौखीलाल आरख ने बताया कि उनकी लड़की आठवीं कक्षा में गांव में ही पढ़ती है और पिछले चार साल से बस्ती से कुछ दूरी पर बने शिव मंदिर में रोजाना सुबह-शाम पूजा करती रही है. बुधवार शाम भी वह अकेले मंदिर में पूजा करने गई थी. जब काफी देर तक घर नहीं लौटी तो मंदिर जाकर पता किया गया, जहां वह बेहोशी हालत में खून से सनी पड़ी थी.

यह भी पढ़ें: पिता को साइकिल पर बिठाकर बेटी ने तय किया 1200 किलोमीटर का सफर, अखिलेश यादव बहादुर लड़की को देंगे 1 लाख रुपए

सौखीलाल ने बताया कि पहले तो बेटी के साथ अनहोनी होने की आशंका हुई, लेकिन जब शिव लिंग के पास उसकी कटी जीभ पड़ी देखी तो पुलिस को सूचना दी गई और अस्पताल में भर्ती करवाया. पिता ने बताया कि लड़की की तबीयत अब ठीक है, और अब वह कहती है कि गांव को कोरोना बीमारी से बचाने के लिए उसने शिव जी के मंदिर अपनी जीभ चढ़ाने की मन्नत मानी थी.

यह भी पढ़ें: यूपी: क्वारंटीन सेंटर में बीयर नहीं मिलने पर बार डांसरों ने कपड़े उतार अंडर गार्मेंट्स में किया डांस, जमकर मचाया उत्पात

भदावल गांव के ग्राम प्रधान रामेंद्र कुमार वर्मा ने बताया, गांव के विद्यालय में आठवीं कक्षा में पढ़ने वाली 16 वर्षीय लड़की गांवों में फैल रहे कोरोनावायरस को लेकर पिछले कुछ दिनों से काफी भयभीत थी और इसे रोकने के लिए अक्सर अपने परिजनों से देवी-देवताओं की पूजा करने की बात किया करती थी.

यह वीडियो देखें: 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 23 May 2020, 09:05:20 AM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.