News Nation Logo

आजमगढ़ में लालच देकर धर्मांतरण कराने के आरोप में तीन प्रचारक गिरफ्तार

आजमगढ़ जिले के दीदारगंज थाना क्षेत्र की पुलिस ने लालच देकर लोगों का धर्म परिर्वतन कराने के आरोप में तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. पुलिस के अनुसार, तीन लोगों के खिलाफ उत्तर प्रदेश विधि विरुद्ध धर्म संपरिवर्तन प्रतिषेध कानून के तहत केस दर्ज.

Bhasha | Updated on: 22 Dec 2020, 12:44:42 PM
Three Evangelists arrested in Azamgarh

लालच देकर धर्मांतरण कराने के आरोप में तीन प्रचारक गिरफ्तार (Photo Credit: IANS)

आजमगढ़:

आजमगढ़ जिले के दीदारगंज थाना क्षेत्र की पुलिस ने लालच देकर लोगों का धर्म परिर्वतन कराने के आरोप में तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. दीदारगंज के थाना प्रभारी ने मंगलवार को बताया कि तीन लोगों के खिलाफ 'उत्तर प्रदेश विधि विरुद्ध धर्म संपरिवर्तन प्रतिषेध कानून’ के तहत मुकदमा दर्ज कर उन्हें जेल भेज दिया गया है.

यह भी पढ़ें : भातखंडे यूनिवर्सिटी की कुलपति बर्खास्त, जानें वजह

डीह कैथौली गांव के लोगों ने बताया कि गांव के त्रिभुवन यादव के घर रविवार सुबह से दर्जनों लोग जुटे थे. वहां ईसाई धर्म के तीन प्रचारक बाहर से आए थे. उन्होंने बताया कि धर्म परिवर्तन को लेकर प्रार्थना सभा चल रही थी. इसी बीच गांव के अशोक यादव ने पुलिस के पास इस संबंध में शिकायत की.

यह भी पढ़ें : कानपुर में गाय हांकने के विवाद में शख्स की पीट-पीटकर हत्या

अशोक यादव की तहरीर पर पुलिस ने लालच देकर धर्म परिर्वतन कराने के आरोप में मुकदमा दर्ज कर तीनों धर्म प्रचारकों को गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तार आरोपियों की पहचान जौनपुर निवासी बालचंद जायसवार, वाराणसी निवासी गोपाल प्रजापति और आजमगढ़ निवासी नीरज कुमार के रूप में की गई है.

First Published : 22 Dec 2020, 12:37:11 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.