News Nation Logo
Banner

CM योगी को इतनी बार मिल चुकी है धमकी, एक बार 15 साल का बच्चा था शामिल

डायल 112 के कंट्रोल रूम के व्हाट्सएप नंबर पर किसी ने धमकी भरा मैसेज भेजा है. मैसेज में मुख्यमंत्री योगी के लिए काफी अपशब्दों का इस्तेमाल किया गया है. मैसेज में सीएम योगी को जान से मारने की धमकी दी गई है.

News Nation Bureau | Edited By : Karm Raj Mishra | Updated on: 04 May 2021, 09:18:34 PM
CM Yogi

CM Yogi (Photo Credit: ANI)

highlights

  • डायल 112 के व्हाट्सअप नंबर पर आया मैसेज
  • पुलिस की कई टीमें आरोपी को पकड़ने में जुटीं
  • सीएम योगी को पहले भी कई धमकियां मिल चुकी हैं

नई दिल्ली:

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) को एक बार फिर किसी ने जान से मारने की धमकी दी है. डायल 112 के कंट्रोल रूम (Dial 112 Control Room) के व्हाट्सएप नंबर पर किसी ने धमकी भरा मैसेज भेजा है. मैसेज में मुख्यमंत्री योगी के लिए काफी अपशब्दों का इस्तेमाल किया गया है. मैसेज में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को जान से मारने की धमकी (Threatening to kill CM Yogi) दी गई है. धमकी भेजने वाले ने चैलेंज किया है कि 4 दिन में जो कर सकते हो कर लो. धमकी मिलते ही यूपी पुलिस (UP Police) हरकत में आ गई है. 

ये भी पढ़ें- सोपोर में गोलीबारी में दो आतंकवादी मारे गए

एक बार नाबालिग पकड़ा गया था

ऐसा पहली बार नहीं हुआ है कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री को जान से मारने की धमकी दी गई हो. पिछले साल मई, सितंबर और दिसंबर में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को जान से मारने की धमकी का फोन डायल-112 पर क‍िया गया है. एक बार यूपी पुलिस ने आगरा से 15 साल के एक नाबालिग को पकड़ा था. पुलिस का कहना था कि नाबालिग ने ही व्हाट्सअप में सीएम योगी आदित्यनाथ को धमकी भरा संदेश भेजा था. लड़के ने सीएम को उड़ाने की धमकी दी थी. 

पुलिस ने संदेश भेजने के लिए इस्तेमाल किए गए फोन और सिम कार्ड को बरामद कर लिया था. नाबालिग ने भी अपना गुनाह कबूल कर लिया था कि उसने ही मैसेज भेजा था. आरोपी नाबालिग को किशोर गृह भेज दिया गया. हालांकि यह साफ नहीं हुआ था नाबालिग ने इस तरह की धमकी क्यों दी थी?

लखनऊ में दर्ज किया गया मामला

मैसेज की जानकारी पुलिस कर्मियों ने कंट्रोल रूम के ऑपरेशन कमांडर मुख्यालय अंजुल कुमार को दी. अंजुल कुमार ने ही आलाधिकारियों को इस धमकी के बारे में बताया. इसके बाद एडीजी कानून-व्यवस्था प्रशांत कुमार ने एडीसी सुरक्षा मुख्यालय समेत अन्य जानकारी दी. जिसके बाद लखनऊ के सुशांत गोल्फ सिटी थाने में केस दर्ज कर लिया गया है. पुलिस टीम को अलर्ट कर दिया गया है और नंबर की जांच कर आरोपी की गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने छानबीन शुरू कर दी है. 

ये भी पढ़ें- ममता बुधवार को लगातार तीसरी बार लेंगी CM पद की शपथ, दिलीप घोष भी आमंत्रित

पुलिस की कई टीमें जांच में जुटीं

पुलिस संदिग्ध मोबाइल नंबर की तलाश में जुट गई है. पुलिस अधिकारियों ने नंबर की लोकेशन ट्रेस करने एवं धमकी देने वाले की गिरफ्तारी के लिए सर्विलांस समेत पुलिस की कई टीमें लगी हैं. टीमें आरोपित की तलाश में दबिश दे रही हैं. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि 29 अप्रैल की रात करीब 8 बजे डायल 112 के व्हाट्सएप नंबर पर एक मैसेज आया, जिसमें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को जान से मारने की धमकी दी गई थी. मैसेज में सीएम योगी को 5 दिन में जान से मारने की बात कही गई थी. 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 04 May 2021, 08:49:41 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.