News Nation Logo

UP: कुछ ऐसी होगी CM योगी की पहली कैबिनेट, इन चेहरों को मिल सकती है बड़ी जिम्मेदारी

News Nation Bureau | Edited By : Sunder Singh | Updated on: 12 Mar 2022, 11:30:05 PM
yogi 12

file photo (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व अमित शाह करेंगे शिरकत
  • वेस्ट यूपी से तीन मंत्री बनने की संभावना 
  • मुख्यमंत्री के साथ लगभग 40 मंत्री ले सकते हैं पद व गोपनीयता की शपथ

नई दिल्ली :  

प्रचंड बहुंमत के साथ सत्ता में लौटने वाली बीजेपी का मंथन अब मंत्रियों को लेकर चल रहा है. सूत्रों का दावा है मुख्यमंत्री योगी के साथ 20 से ज्यादा कैबिनेट और लगभग इतने ही  स्वतंत्र प्रभार व राज्य मंत्री शपथ ले सकते हैं. शपथ की तारीख को लेकर भी अभी असमंजस क्योंकि पार्टी के कुछ नेता दिवाली से पहले शपथ लेने की बात कर रहे हैं. तो कुछ का कहना है कि शपथ ग्रहण 21 मार्च को होगा. हालाकि इसकी आधिकारिक घोषणा अभी तक नहीं हो सकी है. आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश देश का सबसे बड़ा राज्य है. इसलिए मंत्रियों का गुणा-गणित करने में यहां ज्यादा मंथन करना होता है. बताया जा रहा है कि  सरकार में 50 फीसदी मौजूदा मंत्रिमंडल को तरजीह मिलने की संभावना है. साथ ही 20 से ज्यादा नए विधायकों को भी मंत्रीमंडल में शामिल किया जायेगा. 

यह भी पढ़ें : PM मोदी के स्वागत में उमड़ा जनसैलाब, गांधीनगर में किया प्रधानमंत्री ने रोड शो

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह शपथ ग्रहण समारोह में शिरकत करेंगे. इसके अलावा अन्‍य केंद्रीय मंत्री और BJP के दिग्‍गज नेता भी योगी आदित्‍यनाथ के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हो सकते हैं. बता दें कि विधानसभा चुनाव का परिणाम आने के बाद से ही योगी आदित्‍यनाथ के दोबारा से मुख्‍यमंत्री पद की शपथ लेने की चर्चा हो रही थी. शपथ ग्रहण समारोह की तिथियों को लेकर अंदाजा लगाया जा रहा था. अभी शुभ मुहुरत को लेकर भी चर्चा है. हाल ही पता चला है कि शपथ ग्रहण समारोह होली के बाद 21 मार्च को आयोजित होगा

इनका नाम सबसे ऊपर 
सूत्रों का दावा है कि इस बार बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह को उपमुख्यमंत्री बनाया जा सकता है. साथ ही चौधरी भूपेन्द्र सिंह, महेन्द्र सिंह, सिद्दार्थनाथ सिंह, अशोक कटारिया, सुरेश खन्ना, मुकेश चौधरी, सुनील शर्मा, ब्रिजेश पाठक, बोबी रानी मोर्य आदि नामों को कैबिनेट में शामिल करने की चर्चा है. हालाकि पार्टी ने अभी तक कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है. 

First Published : 12 Mar 2022, 07:50:52 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.