News Nation Logo
Banner

PM मोदी के स्वागत में उमड़ा जनसैलाब, गांधीनगर में किया प्रधानमंत्री ने रोड शो

News Nation Bureau | Edited By : Sunder Singh | Updated on: 12 Mar 2022, 09:07:57 PM
narendra

PM Modi doing road show (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • शुक्रवार से गुजरात के दौरे पर हैं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 
  • पीएम मोदी ने गृह राज्य में लगातार दूसरा रोड शो किया 
  • इसी साल गुजरात में होने हैं विधानसभा चुनाव 

नई दिल्ली :  

चार राज्यों में बीजेपी को मिले बंपर बहुमत के बाद प्रधानमंत्री मोदी गुजरात के दौरे पर निकल पड़े हैं. शुक्रवार को प्रधानमंत्री मोदी ने गृह राज्य गुजरात पहुंचते ही सबसे पहले अपनी मां का आशिर्वाद लिया. उसके बाद रोड शो का आयोजन किया. शनिवार को भी पीएम ने गांधीनगर में रोड शो का आयोजन किया. प्रधानमंत्री के रोड शो के दौरान लाखों की संख्या में एकत्र लोगों ने उनका गुजरात में स्वागत अभिनंदन किया. आपको बता दें कि गुजरात में विधानसभा चुनाव दिसंबर में होने हैं. बीजेपी को राज्य में सत्ता बनाए रखने की चुनौती का सामना करना पड़ रहा है.  राज्य में इस तरह का यह उनका दूसरा कार्यक्रम है. इससे पहले शुक्रवार को भी प्रदेश की राजधानी में उन्होंने रोड शो किया था. 

यह भी पढ़ें : महाराष्ट्र: देवेंद्र फडणवीस का बयान- सरकार घोटालेबाजों को बचाना चाहती है

प्रधानमंत्री का रोड शो गांधीनगर जिले के देहगाम शहर और लवाड गांव में राष्ट्रीय रक्षा विश्वविद्यालय (आरआरयू) के बीच आयोजित किया गया, जिसमें पीएम मोदी ने सड़क के दोनों ओर बड़ी संख्या में खड़े लोगों का अभिवादन किया. रोड शो से पहले पीएम मोदी यहां राजभवन से कार में निकले थे और देहगाम पहुंचकर खुली जीप में शिफ्ट हो गए. उनके साथ खुली जीप में गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल भी थे. रोड शो के 12 किलोमीटर के रास्ते में प्रधानमंत्री का अभिवादन करने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी. लोगों ने माल्यार्पण और फूलों की पंखुड़ियों से पीएम मोदी का स्वागत किया. गाड़ी के आरआरयू पहुंचते ही रोड शो खत्म हो गया. इस रोड शो के राजनीतिक गलियारों में कई कयास लगाए जा रहे हैं. लेकिन सरकार की ओर से प्रधानमंत्री मोदी का ये सामान्य दौरा बताया जा रहा है.

आपको बता दें कि शुक्रवार को उन्होंने अहमदाबाद एयरपोर्ट से गांधीनगर स्थित बीजेपी मुख्यालय कमलम तक रोड शो किया था. इन रोड शो को पीएम मोदी के दिसंबर में होने वाले गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए अपनी पार्टी के प्रचार अभियान के रूप में देखा जा रहा है. क्योंकि बीजेपी गुजरात में भी प्रधानमंत्री मोदी के नाम पर ही चुनाव मैदान में उतरना चाहती है. राजनीतिक पंडितों का मानना है कि पार्टी को मजबूती दिलाने के लिए बीजेपी के पास गुजरात में यही एक सबसे बड़ा हथियार है. जिसके जरिये फिर सत्ता पर काबिज हुआ जा सके.

First Published : 12 Mar 2022, 07:05:16 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.