logo-image

विकास दुबे के भाई प्रकाश की संपत्ति होगी कुर्क, ईडी करेगी जय वाजपेयी की संपत्ति की जांच

गैंगस्टर विकास दुबे (Vikas Dubey) के भाई दीप प्रकाश दुबे के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की तैयारी शुरू हो गई है. योगी सरकार दीप प्रकाश दुबे की संपत्ति को कुर्क करेगी. बिकरू में 2 जुलाई को सीओ सहित आठ पुलिसकर्मियों की हत्या के बाद से ही प्रकाश दुबे फरार है.

Updated on: 28 Jul 2020, 09:14 AM

कानपुर:

गैंगस्टर विकास दुबे (Vikas Dubey) के भाई दीप प्रकाश दुबे के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की तैयारी शुरू हो गई है. योगी सरकार दीप प्रकाश दुबे की संपत्ति को कुर्क करेगी. बिकरू में 2 जुलाई को सीओ सहित आठ पुलिसकर्मियों की हत्या के बाद से ही प्रकाश दुबे फरार है. पुलिस ने इस पर 20 हजार रुपये का इमाम घोषित किया है. लखनऊ के कृष्णा नगर में दीप प्रकाश दुबे का घऱ है. इसके अलावा कानपुर में भी दीप प्रकाश दुबे के नाम से जमीन है.

यह भी पढ़ेंः Exclusive: धारा 370 हटने के एक साल बाद भी पाकिस्तान में कसक बाकी, अब रच रहा है ये गहरी साजिश

पुलिस ने दीप की संपत्तियों को कुर्क करने की तैयारी शुरू कर दी है. दूसरी तरफ विकास दुबे के साथी जय वाजपेयी की संपत्तियों की जांच ईडी और आयकर विभाग करेंगे. जय वाजपेयी द्वारा अवैध रूप से अर्जित संपति की जांच के लिए राज्य सरकार ने दोनों जांच एजेंसियों को पत्र लिखा है. पुलिस इस मामले में जय वाजपेयी से जुड़ी जानकारी जुटा रही है. पुलिस को इस बात के सबूत मिले हैं कि जय वाजपेयी की विकास दुबे के पैसे को मार्केट में लगाता था. इस पर मोटा ब्याज विकास को हर महीने दिया जाता था.

यह भी पढ़ेंः दो बार कांग्रेस में विलय कर चुके हैं बसपा विधायक, इस बार बन रही नई रणनीति

इससे पहले पुलिस ने विकास दुबे के बिकरू स्थित घर को बुलडोजर से ध्वस्त कर दिया था. बिकरू कांड के अगले ही दिन पुलिस ने विकास दुबे के घर को ढहा दिया. वहीं उसके लखनऊ स्थित घर पर भी कार्रवाई की तैयारी की गई. विकास दुबे का लखनऊ स्थित घर नक्शा पास कराए बिना बनाया गया था. हालांकि बाद में विकास की पत्नी ने लखनऊ विकास प्राधिकरण में अधिकारियों से नक्शा पास कराने की गुहार लगाई. पुलिस को पूरे मामले में विकास की पत्नी की संलिप्तता के सबूत नहीं मिले हैं.