logo-image

योग दिवस पर झांसी के लोगों ने अनोखे तरीके से किया योगाभ्यास, स्वस्थ समाज का लिया संकल्प

अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर सोशल मीडिया के विभिन्न प्लेटफॉर्म का सहारा लेकर लोगों ने अपने घर में ही रहकर योगाभ्यास किया. देश के अन्य हिस्सों की तरह झांसी में भी लोगों ने सोशल मीडिया के जरिए जुड़कर योगाभ्यास किया और योग दिवस में अपनी हिस्सेदारी निभाई.

Updated on: 22 Jun 2020, 08:05 AM

झांसी:

अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर सोशल मीडिया (Social Media) के विभिन्न प्लेटफॉर्म का सहारा लेकर लोगों ने अपने घर में ही रहकर योगाभ्यास (Yoga) किया. देश के अन्य हिस्सों की तरह झांसी में भी लोगों ने सोशल मीडिया के जरिए जुड़कर योगाभ्यास किया और योग दिवस में अपनी हिस्सेदारी निभाई. रविवार को करणी सेना महिला शक्ति के पदाधिकारियों ने योगाभ्यास कर स्वस्थ समाज की स्थापना का संकल्प लिया, साथ ही करोना वैश्विक महामारी को देखते हुए लोगों को अपने स्वास्थ्य के प्रति सजग रहने की दिए प्रोत्साहित किया. करणी सेना महिला शक्ति की जिलाध्यक्ष डॉ. दीपिका त्रिपाठी ने आमजन से अपील की है कि वे योग को अपने जीवनशैली का हिस्सा बनाएं.

यह भी पढ़ें- उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड की ताजा खबरें 22 जून 2020 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज

 महिला सदस्यों ने सोशल मीडिया के माध्यम से योगाभ्यास किया

संगठन की वरिष्ठ उपाध्यक्ष उषा सेन जो स्वयं योग प्रशिक्षक हैं, उन्होंने बताया कि योग पद्धति से अपनी प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाकर कोरोना एवं अन्य बीमारियों से बचा जा सकता है. प्रशिक्षक के साथ सभी महिला सदस्यों ने सोशल मीडिया के माध्यम से योगाभ्यास किया. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के जरिए कंचन आहूजा, उषा सचान, मीनाक्षी निरंजन आदि जुड़ीं और योग के प्रति जागरूकता लाने का संकल्प लिया. उल्लेखनीय है कि राज्य सरकार ने कोविड-19 के ²ष्टिगत सामूहिक योग आयोजन न कर प्रत्येक व्यक्ति द्वारा अपने घर पर ही योग किए जाने के संबंध में निर्देश जारी किए थे. केंद्र सरकार ने इस वर्ष योग दिवस पर 'घर पर योग, परिवार के साथ योग' की थीम दी है.