logo-image

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड की ताजा खबरें 22 जून 2020 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज

उत्तर प्रदेश न्यूज उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड के लाइव ब्लॉग (Live Blog) में आपका स्वागत है. 22 जून 2020 की दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए.

Updated on: 23 Jun 2020, 07:18 AM

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश न्यूज उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड के लाइव ब्लॉग (Live Blog) में आपका स्वागत है. 22 जून 2020 की दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए. यहां आपको उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड से जुड़ी हर बड़ी खबर की अपडेट्स लगातार मिलती रहेगी. देश-दुनिया के ताजातरीन खबरों के लिए भी आप Newsnationtv.com के होम पेज पर जा सकते हैं और हर छोटी-बड़ी खबरों को पढ़ सकते हैं.

calenderIcon 12:11 (IST)
shareIcon

CAA, NRC के विरोध में हिंसा का मामला. कैसरबाग पुलिस ने की बड़ी कार्रवाई. 15 उपद्रवियों के खिलाफ लगाया गैंगस्टर.

calenderIcon 12:10 (IST)
shareIcon

200 बेड का बनेगा अस्थाई अस्पताल. KGMU लिंब सेंटर में बनेगा कोविड अस्पताल. केजीएमयू कार्य परिषद ने लगाई अंतिम मुहर.

calenderIcon 12:10 (IST)
shareIcon

बरेली, अयोध्या, एटा, उन्नाव जाएगा कांग्रेस दल. लगातार हो रही घटनाओं की हकीकत जानेंगे. जमीनी हकीकत जानने जाएगे प्रतिनिधिमंडल. कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने जारी किया आदेश.

calenderIcon 12:09 (IST)
shareIcon

यूपी में जांच की क्षमता बढ़ाने के निर्देश. सीएम ने जांच क्षमता बढ़ाने के दिए निर्देश. जल्द ही प्रतिदिन 25000 के पार होगी क्षमता. गंभीर मरीजों को 12 दिन में दी जाएगी छुट्टी. उच्च स्तरीय बैठक में सीएम ने दिए निर्देश. अस्पतालों में इलाज की व्यवस्था की जाए बेहतर.

calenderIcon 12:09 (IST)
shareIcon

अवैध निर्माण की शिकायतों पर सुनवाई. लॉकडाउन के दौरान बंद थी सुनवाई. एलडीए वीसी शिवाकांत द्विवेदी ने दिए निर्देश. आज से सुनवाई शुरू करने के दिए निर्देश.

calenderIcon 12:09 (IST)
shareIcon

घटना में गोली लगने से 2 लोगों की मौत. 3 घायल भरे बाजार गोली कांड की घटना से दहशत और आक्रोश का माहौल.

calenderIcon 12:08 (IST)
shareIcon

शहर कोतवाली इलाके के गली भीकचंद की घटना. बदमाशों ने बसंत लाल चतुर्वेदी पर की ताबड़तोड़ फायरिंग. बचाव में आए 3  लोगों के भी लगी गोली. बसंत लाल चतुर्वेदी की हुई मौत. 3 घायलों को अस्पताल में कराया भर्ती.

calenderIcon 10:24 (IST)
shareIcon

कमलेश तिवारी हत्याकांड में जिला मजिस्ट्रेट अभिषेक प्रकाश ने की बड़ी कार्यवाही. कमलेश तिवारी हत्याकांड के दोनों आरोपियों युसूफ खान पुत्र इशरत खान पठान निवासी फतेहपुर और सैयद आसिम अली पुत्र हातिम अली निवासी नागपुर पर जिला मजिस्ट्रेट अभिषेक प्रकाश ने  लगाई रासुका. लखनऊ कारागार में बंद दोनों हत्यारोपियों को जेल में आज रासुका नोटिस कराई गई तामील.

calenderIcon 10:22 (IST)
shareIcon

गौतमबुद्ध नगर जिले में कोरोना संक्रमण (Corona Virus) तेजी से अपने पांव पसार रहा है. बीते 24 घंटे में आई कोविड-19 की जांच रिपोर्ट में 49 नए लोगों पॉजिटिव पाये गए है. वहीं, कोरोना संक्रमण से एक की मौत हो गई. अब मरीजों की संख्या 1419 हो गई है, जबकि कोरोना वायरस से संक्रमण की वजह से मरने वालों की संख्या 19 हो चुकी है. बीते 24 घंटे में 162 स्वास्थ्य हो अपने घर जा चुके हैं. अबतक कोरोना को मात 823 मरीज स्वास्थ्य हो चुके हैं. प्रदेश (Uttar pradesh) की रिपोर्ट के अनुसार वर्तमान में 577 मरीजों का इलाज जिले के कोविड अस्पतालों में चल रहा है. जिला प्रशासन तमाम कोशिशों के बावजूद बढ़ते कोरोना संक्रमण को रोकने नाकामयाब सिध्द हुआ है. यही कारण है कि वर्तमान समय में प्रदेश में अब सबसे अधिक मरीज गौतमबुद्ध नगर में हैं.

calenderIcon 10:22 (IST)
shareIcon

राजगढ़ के सारंगपुर के पास राष्ट्रीय राजमार्ग नंबर 3 पर दो कारों में आपसी भिड़ंत (Accident) हो गई. 5 की मौके पर मौत हो गई. 4 गंभीर रूप से घायल है. घायलों का इलाज सारंगपुर सिविल अस्पताल में चल रह है. सारंगपुर थाना क्षेत्र का मामला है.

calenderIcon 10:21 (IST)
shareIcon

उत्तराखंड के चमोली जनपद में भारत-चीन का दूसरा बॉर्डर माणा है. माणा बॉर्डर का अंतिम गांव भी है. समुद्र तल से साढे 18000 फीट की ऊंचाई पर माणा बॉर्डर स्थित है. हालांकि बॉर्डर सड़क का बद्रीनाथ से जुड़ता हुआ कुछ हिस्सा बीआरओ के पास है. वहीं बाकी सड़क नेशनल हाईवे अथॉरिटी के अंतर्गत आती है. बद्रीनाथ धाम और बॉर्डर को जोड़ने वाली सड़क के हालात ज्यादा अच्छे नहीं है. जगह-जगह पर सड़क खराब है और बहुत बड़े-बड़े लैंडस्लाइड इसमें मौजूद है. जिनमें अक्सर कई बड़े हादसे भी होते हैं. माणा बॉर्डर रोड में बद्रीनाथ से करीब 11 किलोमीटर पहले हनुमान चट्टी पर इन दिनों लोगों को रोका जाता है.

calenderIcon 08:07 (IST)
shareIcon

अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर सोशल मीडिया के विभिन्न प्लेटफॉर्म का सहारा लेकर लोगों ने अपने घर में ही रहकर योगाभ्यास किया. देश के अन्य हिस्सों की तरह झांसी में भी लोगों ने सोशल मीडिया के जरिए जुड़कर योगाभ्यास किया और योग दिवस में अपनी हिस्सेदारी निभाई. रविवार को करणी सेना महिला शक्ति के पदाधिकारियों ने योगाभ्यास कर स्वस्थ समाज की स्थापना का संकल्प लिया, साथ ही करोना वैश्विक महामारी को देखते हुए लोगों को अपने स्वास्थ्य के प्रति सजग रहने की दिए प्रोत्साहित किया.

calenderIcon 08:07 (IST)
shareIcon

ग्रेटर नोएडा में बदमाशों का आतंक. तड़के सुबह 22 वर्षीय युवक को गोली मार कर फरार. सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव के कब्जे में लेकर आरोपी की तलाश में जुटी. सरेआम हुई घटना से ग्रामीणों में दहशत का माहौल. पुलिस के मुताबिक प्रथम दृष्टया पुरानी रंजिश प्रतीत हो रही है, हालांकि पुलिस मामले की हर एक एंगल से जांच कर रही है. थाना सूरजपुर क्षेत्र के खोदना कला गांव की घटना.