logo-image

गाजीपुर में CM योगी के बुलडोजर का खौफ, अवैध निर्माण को खुद जमीदोज कर रहे हैं भूमाफिया

उत्तर प्रदेश में अब भूमाफिया में सूबे के मुखिया की बुलडोजर वाली कार्रवाई से खौफ है. इसका उदाहरण गाजीपुर में देखने को मिल रहा है. जहां भूमाफिया अपने अवैध निर्माण को खुद ही जमींदोज कर रहे हैं.

Updated on: 07 Nov 2020, 04:58 PM

गाजीपुर:

उत्तर प्रदेश में अब भूमाफिया में सूबे के मुखिया की बुलडोजर वाली कार्रवाई से खौफ है. इसका उदाहरण गाजीपुर में देखने को मिल रहा है. जहां भूमाफिया अपने अवैध निर्माण को खुद ही जमींदोज कर रहे हैं. गाजीपुर जिले में माफिया विधायक मुख्तार अंसारी और उनके सहयोगी  के खिलाफ चल रही कार्रवाई को लेकर उनके लोगों में जिला प्रशासन का खौफ बन गया है. जिस का नजारा इन दिनों गाजीपुर में आसानी से देखा जा सकता है.

यह भी पढ़ें: यूपी: बाहुबली नेताओं के बाद अब आया डॉन का नंबर, अबू सलेम पर गिरेगी योगी सरकार की गाज

गाजीपुर से रोजा इलाके में डॉक्टर आजम के द्वारा एक होटल का निर्माण कराया जा रहा था, जिसमें मास्टर प्लान के मानक के विपरीत निर्माण कराया गया था. जिसको लेकर 2 दिनों पूर्व मास्टर प्लान के अधिकारी मौके पर पहुंचकर मानक के विपरीत कराए गए निर्माण को 1 सप्ताह के अंदर गिराने के निर्देश दिए थे, नहीं तो कार्रवाई करते हुए जिला प्रशासन के द्वारा गिराने की बात कही गई थी. जिसके बाद से ही उक्त होटल का अवैध निर्माण अब खुद मालीकान के द्वारा गिराए जाने का कार्य शुरू हो गया है.

यह भी पढ़ें: गणतंत्र दिवस पर दिखेगा 'चुनौतियों के बीच बढ़ता उत्तर प्रदेश' 

बताते चलें कि डॉक्टर आजम का शम्मे हुसैनी हॉस्पिटल जो करीब 40 से 50 करोड रुपए की लागत से बना था. जो गंगा के किनारे एनजीटी का मानक के विपरीत बनाया गया था, जिसे जिला प्रशासन के द्वारा धराशाई कर दिया गया. हालांकि बाद में हाईकोर्ट से स्टे आर्डर भी लाया गया, तब तक अस्पताल का करीब 80 फीसदी हिस्सा गिरा चुका था.