logo-image

समाजवादी पार्टी को बड़ा झटका, लोहिया ट्रस्ट से खाली कराया गया विक्रमादित्य मार्ग पर बना बंगला

उत्तर प्रदेश राज्य सम्पत्ति विभाग ने लोहिया ट्रस्ट से विक्रमादित्य मार्ग स्थित बंगला खाली करवा लिया है.

Updated on: 14 Sep 2019, 10:20 AM

लखनऊ:

समाजवादी पार्टी को बड़ा झटका लगा है. उत्तर प्रदेश राज्य सम्पत्ति विभाग ने लोहिया ट्रस्ट से विक्रमादित्य मार्ग स्थित बंगला खाली करवा लिया है. सुप्रीम कोर्ट के आदेश से राज्य सम्पत्ति विभाग ने इस बंगले को खाली करवाया है. साल 2017 में अखिलेश सरकार ने 10 साल के लिए लोहिया ट्रस्ट को यह बंगला आवंटित किया था. आपको बता दें कि समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव और शिवपाल सिंह यादव इस लोहिया ट्रस्ट के अध्यक्ष हैं. जबकि अखिलेश यादव, सांसद रामगोपाल यादव समेत सपा के कई प्रमुख लोग इसके सदस्य हैं.

यह भी पढ़ेंः नंगे पैर CM योगी ने लगाई कामदगिरि की परिक्रमा, लक्ष्मण पहाड़ी पर किया रोपवे का उद्घाटन

दरअसल, सेवानिवृत आईएएस अधिकारी एसएन शुक्ला ने सुप्रीम कोर्ट में लोहिया समेत 3 ट्रस्टों को आवंटित बंगलों को लेकर सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की थी. याचिका में कहा गया कि ये सभी बंगले अवैध रूप से आवंटित किए गए हैं. याचिकाकर्ता का कहना था कि ट्रस्ट के लिए बंगले का आवंटन 10 साल के लिए किया गया, जबकि संशोधित एक्ट के तहत सिर्फ पांच साल के लिए ही बंगले का आवंटन किया जा सकता है. इस पर सुनवाई करते हुए कोर्ट ने अनधिकृत बंगलों को 4 महीने में खाली करने के आदेश दिए थे.

यह भी पढ़ेंः 4 दशक पुराने इस कानून को उत्तर प्रदेश सरकार ने किया खत्म, अब मंत्रियों को खुद करना होगा ये काम

सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद राज्य संपत्ति विभाग ने लोहिया ट्रस्ट को पिछले साल अक्टूबर में बंगला खाली करने का नोटिस जारी किया था. इसके बाद भी बंगला खाली नहीं होने पर लोहिया ट्रस्ट को कई नोटिस भेजे गए थे. हालांकि लोहिया ट्रस्ट ने बंगले को खाली करने के लिए राज्य संपत्ति विभाग से समय मांगा था. लेकिन लंबे समय तक उसे खाली नहीं किया गया. आवंटन रद्द पर लोहिया ट्रस्ट लगातार इसका 70 हजार रुपये किराया दे रहा था. बाजार दर से यह किराया वसूला जा रहा था.

यह वीडियो देखेंः