logo-image

Supertech Twin Towers:  कई फ्लैट के शीशे टूटे और एटीएस विलेज की बाउंड्री वॉल टूटी 

ट्विन टॉवर ध्वस्त होने के दो घंटे से ज्यादा वक्त तक ट्विन टॉवर तक पहुंचने वाले रास्तों को बंद रखा गया है. शाम 6 बजे आम लोगों और मीडिया के लिए रास्ता खोला गया.

Updated on: 28 Aug 2022, 07:51 PM

नोएडा:

ट्विन टॉवर ब्लास्ट करने वाली कंपनी एडीफिस के प्रोजेक्ट इंजिनियर ने न्यूज स्टेट से टॉवर ध्वस्त होने के बाद सबसे पहले बात की और बताया कि ब्लास्ट सफल रहा. अगले 7 दिनों में CBRI ब्लास्ट से जुड़ी रिपोर्ट को सार्वजनिक करेगी. जिसमें बलास्ट की आवाज से लेकर कंपन और आसपास की सोसाइटी के स्टेटस को बताया जाएगा. साथ ही दोनों सोसाइटी के कुछ फ्लैट्स के शीशे ब्लास्ट की दौरान टूटे है और ATS विलेज सोसाइटी की बाउंड्री वॉल करीब डेढ़ सौ मीटर तक टूट जाने की जानकारी अभी मिली है. 

सुपरटेक एमराल्ड कोर्ट में धूल ही धूल 

ट्विन टॉवर को ध्वस्त करने के दौरान उसकी सोसाइटी सुपरटेक एमराल्ड कोर्ट में धूल पूरी तरह से सोसाइटी में फैल गई है. क्लब हाउस के पास प्रदूषण से बचने के लिए लगाई गई काली पन्नी धूल की वजह से सफेद हो गई और पेड़ पौधों पर भी भारी धूल दिखाई दी. वही ब्लास्ट के बाद सोसाइटी के गार्ड और मेंटीनेंस से जुड़े लोग सोसाइटी में पहुंच गये. जबकि सोसायटी में रहने वाले लोगों को रात तक घर वापसी का मेसेज दिया जाना है.नोएडा अथॉरिटी के करीब 200 सफाई कर्मी टॉवर ध्वस्त होने के तुरंत बाद सफाई में जुट गए और झाड़ू और अन्य उपकरणों से सड़क की सफाई करने में जुट गए है.

शाम 6 बजे तक बंद रहे ट्विन टॉवर तक पहुंचने के रास्ते 

ट्विन टॉवर ध्वस्त होने के दो घंटे से ज्यादा वक्त तक ट्विन टॉवर तक पहुंचने वाले रास्तों को बंद रखा गया है. शाम 6 बजे आम लोगों और मीडिया के लिए रास्ता खोला गया. सभी बेरीकेटिंग्स पर RRFऔर पुलिस बल को तैनात किया गया था. टॉवर को ध्वस्त होने के बाद सड़क के मलबे को दर्जनों ट्रक और JCB से साफ करते देखा गया.

100 पानी के टैंकरों से पेड़ों की धूल साफ करते हुए प्राधिकरण कर्मी 

यह भी पढ़ें: 9 साल से 9 सेकंड: 'Controlled Explosion' से धूल में मिला ट्विन टावर, जानिए क्यों और कैसे हुआ

ट्विन टॉवर ध्वस्त होने के बाद सामने के पार्क में लगे सैकडों पेड़ों पर धूल की मोटी चादर चढ़ गई. जिसकी सफाई के लिए नोएडा अथॉरिटी ने 100 पानी के टैंकर को लगाया और उन टैंकर से पेड़ों की धूल को साफ करने में प्राधिकरण की टीम जुट गई और आस पास के इलाकों से झूल मिट्टी को साफ किया जा रहा है.