logo-image

स्कूल गेट गिरने से छात्र की मौत, BSA सहित पांच के खिलाफ केस दर्ज, हेडमास्टर सस्पेंड

उत्तर प्रदेश के मऊ में प्राइमरी स्कूल का गेट गिरने के मामले में मृत बच्चे के पिता की तहरीर पर पुलिस ने बेसिक शिक्षा अधिकारी ओपी त्रिपाठी सहित पांच के खिलाफ मामला दर्ज किया है.

Updated on: 15 Jul 2020, 12:30 PM

मऊ:

उत्तर प्रदेश के मऊ में प्राइमरी स्कूल का गेट गिरने के मामले में मृत बच्चे के पिता की तहरीर पर पुलिस ने बेसिक शिक्षा अधिकारी ओपी त्रिपाठी सहित पांच के खिलाफ मामला दर्ज किया है. इस मामले में बीएसए के साथ गांव के प्रधान, प्रधानाध्यापक, जेई और सेक्रेटरी को भी नामजद किया गया है. दूसरी ओर बीएसए ने एबीएसए की रिपोर्ट पर स्कूल के प्रधानाध्यापक राजेश यादव को निलंबित कर शिक्षा मित्र की संविदा समाप्त करने का नोटिस जारी किया है. एक बड़े न्यूज वेबसाइट के मुताबिक घोसी कोतवाली क्षेत्र के बेलभद्रपुर गांव स्थित प्राथमिक विद्यालय पर सोमवार को किताब वितरण का कार्य होना था, इसके चलते प्रधानाध्यापक ने छात्रों को बुलाया था. लेकिन खुद प्रधानाध्यापक देर से विद्यालय पहुंचे. 

यह भी पढ़ें- कांग्रेस ने नीतीश कुमार पर साधा निशाना, कहा- 'बच गए तो काम के नहीं, बचे तो राम के' तर्ज पर लड़ रहे कोरोना से जंग

खेलने के दौरान गांव निवासी राजवीर सहित तीन छात्र स्कूल के गेट पर झूला झुलने लगे

इस दौरान स्कूल पहुंचे छात्र खेलने लगे. खेलने के दौरान गांव निवासी राजवीर सहित तीन छात्र स्कूल के गेट पर झूला झुलने लगे. तभी गेट ढह गया, हादसे में चारों बच्चे ढहे गेट के मलबे में आकर दब गए. हादसे के बाद मौके पर हड़कंप मच गया. आनन-फानन में घायल बच्चों को उपचार के लिए अस्पताल ले जाया गया. जहां परीक्षण के बाद डॉक्टरों ने राजवीर पुत्र भीम को मृत घोषित कर दिया. जबकि सिकंदर, समर और अनुज गंभीर रूप से घायल हुए. राजवीर की मौत से नाराज ग्रामीणों ने मौके पर जाम लगा दिया, जो चार घंटे बाद जाम समाप्त हुआ.

यह भी पढ़ें- पीएम मोदी का संदेश, स्किल में बदलाव करना वक्त की मांग

शिक्षा मित्र रामबेलास की संविदा समाप्त करने का आदेश जारी किया

इस दौरान मृत बच्चे के पिता ने बेसिक शिक्षा अधिकारी ओपी त्रिपाठी, विभागीय जेई, ग्राम प्रधान बेलभद्रपुर, सेक्रेटरी और प्रधानाध्यापक को नामजद करते हुए रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए पुलिस को प्रार्थना पत्र सौंपा. दूसरी तरफ बेसिक शिक्षा अधिकारी ओपी त्रिपाठी ने खंड शिक्षाधिकारी संजीव सिंह की रिपोर्ट पर प्रधानाध्यापक राजेश यादव को निलंबित करने और स्कूल पर तैनात शिक्षा मित्र रामबेलास की संविदा समाप्त करने का आदेश जारी किया. प्रभारी सीओ घोसी/मुहम्मदाबाद गोहना नंदलाल ने बताया कि पीड़ित की तहरीर पर रिपोर्ट दर्ज की गई है, जांच के बाद दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.