logo-image

पीएम मोदी का संदेश, स्किल में बदलाव करना वक्त की मांग

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी स्किल भारत मिशन को संबोधित कर रहे हैं. इस दौरान उन्होंने युवाओं को कहा कि स्किल में बदलाव करना जरूरी है. यही वक्त की मांग है

Updated on: 15 Jul 2020, 12:50 PM

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्किल भारत मिशन को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने युवाओं को कहा कि स्किल में बदलाव करना जरूरी है. यही वक्त की मांग है. उन्होंने कहा, कोरोना के इस संकट ने World- Culture के साथ ही Nature of Job को भी बदलकर के रख दिया है. बदलती हुई नित्य नूतन टेक्नोलॉजि ने भी उस पर प्रभाव पैदा किया है. पीएम मोदी ने कहा, आद का दिन 21वीं सदी के युवाओं को समर्पित है. प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि आज स्किल सबसे बड़ी ताकत है. बदलते हुए तरीकों ने स्कील को बदल दिया है. आज हमारे युवा कई नई बातों को अपना रहे हैं. 

यह भी पढ़ें: संयुक्त राष्ट्र में पीएम मोदी देंगे अहम भाषण, इस कार्यक्रम को करेंगे संबोधित

पीएम मोदी ने कहा कि लोग पूछते हैं कि आखिर आज के इस दौर में कैसे आगे चला जाए. इसका एक ही मंत्र है कि आप स्किल को मजबूत बनाएं. अब आपको कोई नया हुनर सीखना होगा. पीएम मोदी नमे कहा कि हर सफल व्यक्ति  को अपने स्किल को सुधारने का मौका सीखना चाहिए. 

पीएम मोदी ने आगे कहा, मेरे एक जानने वाले है जो ज्यादा पढ़े लिखे नहीं थे लेकिन उनकी हैंडराइटिंग काफी अच्छी थी. वक्त के साथ उन्होंने इसमें काफी बदलाव किया, जिसके बाद लोग उनसे काम करवाने लगे. हर किसी में अपनी क्षमता होती है जो दूसरों से आपको अलग बनाती है.

यह भी पढ़ें: राजस्थान: बागी विधायकों के खिलाफ कांग्रेस की कार्रवाई, भेजे गए नोटिस

बता दें, स्किल भारत मिशन की 5वीं वर्षगांठ पर आयोजित कार्यक्रम को प्रधानमंत्री मोदी ने संबोधित किया था. यह कार्यक्रम  स्किल डेवलपमेंट मंत्रालय की ओर से आयोजित किया गया था.