logo-image

राजस्थान: बागी विधायकों के खिलाफ कांग्रेस की कार्रवाई, भेजे गए नोटिस

सचिन पायलट समेत तीन मंत्रियों को बर्खास्त करने के बाद अब कांग्रेस बागी विधायकों पर भी सख्त कार्रवाई करने की तैयारी में है. बागी विधायकों को विधानसभा अध्यक्ष की तरफ से नोटिस जारी किए गए हैं.

Updated on: 15 Jul 2020, 10:30 AM

नई दिल्ली:

सचिन पायलट समेत तीन मंत्रियों को बर्खास्त करने के बाद अब कांग्रेस बागी विधायकों पर भी सख्त कार्रवाई करने की तैयारी में है. बागी विधायकों को विधानसभा अध्यक्ष की तरफ से नोटिस जारी किए गए हैं. विधायकों को नोटिस जारी कर पार्टी व्हिप के उल्लंघन पर जवाब मांगा गया है. जानकारी के मुताबिक सचिन पायलट सहित सभी बागी विधायकों को नोटिस जारी किए गए हैं. दरअसल सरकारी मुख्य सचेतक ने विधानसभा अध्यक्ष को व्हिप उल्लंघन की लिखित सूचना दी थी. इसके साथ ही व्हिप उल्लंघन पर कार्रवाई की मांग की थी, जिसके बाद अब विधायकों को नोटिस जारी किए गए हैं.

राजस्थान में जारी सियासी घमासान थमने का नाम नहीं ले रहा है. मंगलवार को राजस्थान कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष और डिप्टी सीएम सचिन पायलट को पार्टी ने बर्खास्त कर दिया. अभी तक पायलट ने सीधे तौर पर पार्टी को लेकर कोई टिप्पणी नहीं की है. बुधवार की सुबह सचिन पायलट दिल्ली में मीडिया से मुखातिब होंगे और अपने मन की बात जनता के सामने रखेंगे.

वहीं सचिन पायलट को राजस्थान के डिप्टी सीएम औऱ कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष पद से हटाने के बाद अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव प्रभारी राजस्थान अविनाश पांडे ने राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी की प्रदेश कार्यकारिणी, समस्त विभागों, प्रकोष्ठ को तत्काल प्रभाव से भंग कर दिया है. अविनाश पांडे ने बताया कि राजस्थान प्रदेश कांग्रेस के नए अध्यक्ष की नियुक्ति के साथ ही नए प्रदेश कार्यकारिणी, विभागों एवं प्रकोष्ठों का गठन किया जाएगा. उन्होंने कहा कि प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा की अनुमति के बिना कोई भी कांग्रेस जन मीडिया से संवाद नहीं करेगा.