सड़कों पर नहीं पढ़ी जाएगी नमाज, कुर्बानी पर रहेगी पुलिस की नजर, यूपी में बकरीद को लेकर जारी हुए सख्त निर्देश

यूपी में बकरीद को लेकर सरकार ने सख्त निर्देश जारी किए हैं. अगर कोई भी व्यक्ति सड़क पर नमाज पढ़ता है तो उसके ऊपर कानूनी कार्रवाई हो सकती है.

author-image
Ravi Prashant
New Update
UP government instructions on Bakrid

फाइल फोटो( Photo Credit : SOCIAL MEDIA)

उत्तर प्रदेश में बकरीद को लेकर प्रशासन पूरी तरह सख्त है. प्रशासन ने इस संबंध में निर्देश जारी कर दिए हैं. प्रशासन ने कहा कि अगर किसी ने सड़क पर नमाज पढ़ी तो सख्त कार्रवाई की जाएगी. साथ ही चिह्नित स्थानों पर कुर्बानी दी जाएगी. वहीं, प्रतिबंधित पशुओं की कुर्बानी पर भी प्रशासन की पैनी नजर रहेगी. इसको लेकर अल्पसंख्यक आयोग ने भी निर्देश जारी कर दिये हैं. देश भर में 17 जून को बकरीद है, जिसे लेकर साफ हिदायत दी गई है. उत्तर प्रदेश में सड़कों पर कहीं पर नमाज नहीं पढ़ सकते हैं. 

Advertisment

सड़क पर नमाज पढ़ना पड़ सकता है भारी

इस त्योहार को लेकर गृह विभाग और नगर विकास विभाग के प्रमुख सचिव और राज्य अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष अशफाक सैफी ने आवश्यक कार्रवाई के लिए पत्र लिखा है. यूपी अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष अशफाक सैफी के मुताबिक, इस बार नमाज के लिए सड़कों पर किसी के लिए जगह नहीं होगी. अगर कोई सड़क पर नमाज पढ़ने की कोशिश करता है तो उसके खिलाफ एक्शन हो सकता है. 

ये भी पढ़ें- ऋषिकेश में गंगा किनारे जबरदस्त लड़ाई, चले चप्पू.. कर दी पिटाई

कुर्बानी वाले इलाके में रहेगी पुलिस

मस्जिदों में अलग-अलग शिफ्ट में नमाज अदा की जाएगी. साथ ही प्रशासन ने सख्त निर्देश दिए हैं कि इस दौरान किसी भी तरह की परेशानी नहीं होनी चाहिए. वहीं, जिन इलाकों में कुर्बानी दी जाएगी, उन पर भी पुलिस प्रशासन की नजर रहेगी.

Source : News Nation Bureau

Bakrid rules UP government instructions on Bakrid Bakrid Bakrid UP government instructions
Advertisment