News Nation Logo
Banner

यूपी में तोड़ी गई बुद्ध और अंबेडकर की मूर्तियां, इलाके में तनाव

बदमाश जब मूर्तियों को तोड़ रहे थे उस दौरान रोकन पर केयरटेकर की पिटाई भी की थी. जिसमें उसे मामूली चोटें लगीं हैं और उन्हें चिकित्सीय परीक्षण के लिए भेजा गया है. फिलहाल, पुलिस आरोपियों को जल्द गिरफ्तार करने का दावा कर रही है.

By : Shailendra Kumar | Updated on: 16 Sep 2020, 02:49:23 PM
Lakhimpur Kheri

लखीमपुर खीरी (Photo Credit: फोटो)

लखीमपुर खीरी:

लखीमपुर खीरी जिले के एक पार्क में भगवान बुद्ध और डॉ.बी.आर. अंबेडकर की मूर्तियां टूटी पाए जाने के बाद से इलाके में तनाव फैल गया है. जिस पार्क में मूर्तियां स्थापित की गईं थीं, उसकी देखरेख करने वाली इंद्राणी देवी के अनुसार, जब उन्होंने बदमाशों को मूर्तियां को नुकसान पहुंचाने से रोका, तो बदमाशों ने उनकी भी पिटाई की. यह घटना मंगलवार को हैदराबाद पुलिस सर्किल में हुई थी.

यह भी पढ़ें : करण जौहर की 'ड्रग्स पार्टी'! मुकेश खन्ना के दावे पर शिवसेना समर्थक ने कहा- सरकार को लिखेंगे पत्र

मूर्तियां टूटने की घटना की जानकारी स्थानीय लोगों ने पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों को दी और आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की. पुलिस को संदेह है कि यह घटना उत्तर प्रदेश में आगामी पंचायत चुनाव से संबंधित हो सकती है. उन्होंने संबंधित धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज की है.

यह भी पढ़ें : भोजपुरी रैप सॉन्ग 'हमार बेबी' सोशल मीडिया पर हुआ वायरल, देखें Video

खीरी के हैदराबाद पुलिस स्टेशन के एसएचओ सुनीत कुमार ने बताया, मूर्तियों को मामूली नुकसान पहुंचाने वाले दोनों गुंडों ने केयरटेकर को भी पीटा है. हमने भारतीय दंड संहिता और अनुसूचित जाति और जनजाति (अत्याचार निवारण) अधिनियम के तहत धारा 295 (किसी व्यक्ति वर्ग के धर्म का अपमान करने के इरादे से पूजा स्थल को क्षति पहुंचाना), 323, 506 (आपराधिक धमकी), 504 (जानबूझकर अपमान) के तहत प्राथमिकी दर्ज की है.

यह भी पढ़ें : गजेंद्र चौहान ने कहा, कानून से बड़े नहीं करण जौहर, नशा पार्टी की हो जांच

बदमाश जब मूर्तियों को तोड़ रहे थे उस दौरान रोकन पर केयरटेकर की पिटाई भी की थी. जिसमें उसे मामूली चोटें लगीं हैं और उन्हें चिकित्सीय परीक्षण के लिए भेजा गया है. फिलहाल, पुलिस आरोपियों को जल्द गिरफ्तार करने का दावा कर रही है. साथ ही एहतियात के तौर पर गांव में अतिरिक्त बल की तैनाती की गई है.

First Published : 16 Sep 2020, 02:49:23 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.