News Nation Logo

नोएडा एयरपोर्ट की एसपीजी ने संभाली कमान, PM मोदी 25 नवंबर को करेंगे शिलान्यास

नोएडा एयरपोर्ट के निर्माण स्थल पर सुरक्षा व्यवस्था को लेकर हलचल तेज हो गई है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से 25 नवंबर को नोएडा एयरपोर्ट के प्रस्तावित शिलान्यास कार्यक्रम को लेकर विशेष सुरक्षा दल (एसपीजी) की टीम ने यहां की कमान अपने हाथ में संभाल

News Nation Bureau | Edited By : Vijay Shankar | Updated on: 12 Nov 2021, 01:34:55 PM
Noida Airport project

Noida Airport (Photo Credit: File Photo)

highlights

  • नोएडा एयरपोर्ट पर सुरक्षा व्यवस्था को लेकर हलचल तेज
  • एक किलोमीटर के दायरे में सुरक्षा का घेरा बनाया जाएगा
  • पीएम की सुरक्षा के लिए चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा बल रहेंगे तैनात

 

नोएडा:

नोएडा एयरपोर्ट के निर्माण स्थल पर सुरक्षा व्यवस्था को लेकर हलचल तेज हो गई है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से 25 नवंबर को नोएडा एयरपोर्ट के प्रस्तावित शिलान्यास कार्यक्रम को लेकर विशेष सुरक्षा दल (एसपीजी) की टीम ने यहां की कमान अपने हाथ में संभाल ली है. वहीं सुरक्षा व्यवस्था में किसी तरह की कोई चूक नहीं रहे इसके लिए डीसीपी ग्रेटर नोएडा जोन अमित कुमार व अन्य अधिकारियों ने निर्माण स्थल के आसपास निरीक्षण किया. प्रधानमंत्री मोदी का शिलान्यास कार्यक्रम त्रिस्तरीय सुरक्षा घेरे में होगा. पुलिस अधिकारियों का कहना है कि प्रधानमंत्री की सुरक्षा व्यवस्था को मजबूत करने के लिए कार्यक्रम स्थल के एक किलोमीटर के दायरे में सुरक्षा का घेरा बनाया जाएगा. इसके तहत पहले एसपीजी की टीम तैनात रहेगी. इसके बाद पैरा मिलिट्री, पुलिस के अन्य जवान सहित अन्य अधिकारियों की तैनाती रहेगी. प्रधानमंत्री की सुरक्षा के लिए चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा बल तैनात रहेंगे.

यह भी पढ़ें : पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर उतरेगा राफेल, 16 नवंबर को पीएम मोदी करेंगे उद्घाटन

डीसीपी ने किया निरीक्षण

डीसीपी अमित कुमार के नेतृत्व में गुरुवार को सभा स्थल का दौरा किया. इस दौरान उन्होंने चारों ओर निरीक्षण किया. फिलहाल यह स्पष्ट नहीं है कि सभा स्थल के आसपास कितने पुलिसकर्मी और पैरामिलिट्री के जवानों की तैनाती होगी. हालांकि इस पर गहन मंथन किया जा रहा है.

एक किलोमीटर तक चाक-चौबंद रहेगी सुरक्षा व्यवस्था

कार्यक्रम स्थल के चारों ओर सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद रहेगी. कार्यक्रम स्थल पर ड्रोन, बम निरोधक दस्ता मौजूद रहेंगे. बड़ी संख्या में लोगों के आने की संभावना को देखते हुए चप्पे-चप्पे पर पुलिस की नजर रहेगी. सभी लोगों को सघन तलाशी के बाद ही प्रवेश दिया जाएगा. एनआईएएल की योजना के अनुसार, कम से कम 150,000 लोगों के शिलान्यास कार्यक्रम में शामिल होने की उम्मीद है. 

First Published : 12 Nov 2021, 12:54:21 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.